Now Reading
अमेरिका में भारतीय मूल के शख्स की पुलिस की गोली लगने से हुई मौत

अमेरिका में भारतीय मूल के शख्स की पुलिस की गोली लगने से हुई मौत

  • अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति की पुलिस की गोली से मौत
  • शख्स की पत्नी के मुताबिक, उसे बाइपोलर डिसऑर्डर था
us-police-shoot-down-an-indian-origin-man-sachin-sahoo

US police shoot down an Indian-origin man Sachin Sahoo: आज अमेरिका में एक 42-साल के भारतीय मूल के व्यक्ति की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई। शख्स का नाम सचिन साहू बताया जा रहा है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, इस व्यक्ति ने अपने वाहन से दो पुलिस अधिकारियों पर हमला बोल दिया है। इस दौरान ही यह पूरा घटनाक्रम घटा।

असल में सचिन की अमेरिकी पुलिस एक गंभीर मामले में तलाश करते हुए पकड़ने की कोशिश कर रही थी। इस दौरन सचिन ने पुलिस अधिकारियों के वाहन को ही टक्कर मारनी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस की ओर से चलाई गई गोली से सचिन साहू की मौत हो गई। घटना स्थल पर ही व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया।

US police shoot down an Indian-origin man

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले सचिन साहू के पास अमेरिका की नागरिकता होने की बात भी कही जा रही है, लेकिन इसको लेकर अब तक कोई स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है। इस मामले की शुरुआत 21 अप्रैल से हुई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सैन एंटोनियो पुलिस विभाग ने अनुसार, 21 अप्रैल को शाम करीब 6:30 बजे पुलिस को घातक हथियार के साथ गंभीर हमले को लेकर एक रिपोर्ट मिली। इसके बाद मौक़े पर एक दस्ते को भेजा।

जब अधिकारी मौक़े पर पहुँचे तो वहाँ एक 51 साल की महिला मिली। बताया जा रहा है कि इस महिला को एक वाहन के ज़रिए जानबूझकर टक्कर मारी गई थी। पीड़िता को गंभीर चोट आई, और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यह हमला करने का आरोप साहू पर ही था। लेकिन वह मौक़े पर नहीं मिला और फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस ने साहू के ख़िलाफ़ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया।

See Also
tesla-to-layoff-6000-employees-in-texas-california

इसके कुछ समय बाद पड़ोसियों ने सूचना पुलिस को सूचना दी की साहू लौट आया है। ऐसे में जब पुलिस अधिकारी वहाँ पहुंचे तो उसने अपने वाहन से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी। इस दौरान एक अधिकारी ने अपनी बंदूक़ से गोली चला दी, जिससे साहू की मौत हो गई।

मौक़े पर पुलिस अधिकारियों के भी घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि साहू ने अपने वाहन से उन्हें कुचलनें की कोशिश की। फिलहाल मामले में जाँच शुरू कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साहू की पूर्व पत्नी का कहना है कि उसे बाइपोलर डिसऑर्डर था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.