Now Reading
Instagram की तर्ज पर अब ‘WhatsApp Status’ पर लगा सकेंगे ‘गानें’

Instagram की तर्ज पर अब ‘WhatsApp Status’ पर लगा सकेंगे ‘गानें’

  • WhatsApp में मिलेगा इंस्टाग्राम जैसा फीचर.
  • WhatsApp यूजर्स स्टेटस में लगा सकेंगे गाना.
whatsapp-to-rollout-new-status-preview-thumbnail-feature

songs in whatsapp status: दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप दुनिया भर में करोड़ों स्मार्टफोन यूजर्स की पहली पसंद है। शायद इसकी वजह, मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। जिससे इसके यूजर्स का अनुभव बेहतर बने। इसी क्रम में निकलकर आई नई जानकारी के अनुसार, WhatsApp ने अब म्यूजिक फॉर स्टेटस अपडेट्स नामक एक नए फीचर पर कम करना शुरू किया है, जिसका उपयोग करके यूजर्स व्हाट्सऐप पर स्टेटस लगाने के दौरान कोई म्यूजिक लगा सकेंगे।

ठीक इंस्टाग्राम स्टोरी जैसा नया फीचर

WhatsApp ने अब जिस म्यूजिक फॉर स्टेटस नामक फीचर में काम करना शुरू किया है, वह इंस्टाग्राम के लोकप्रिय स्टोरी फीचर में मल्टीमीडिया प्रयोग करने वाले फीचर के जैसे ही है। व्हाट्सऐप म्यूजिक फॉर स्टेटस अपडेट्स फीचर पर फिलहाल काम कर रही है और आने वाले दिनों में इसे अपने सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट करेगी, उसके बाद शायद यह फीचर iOS यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा सकता हैं। वही दूसरी ओर व्हाट्सऐप ने iOS यूजर्स के लिए नया कॉल लिंक फीचर रोल आउट किया है। पहले यह फीचर सिर्फ ग्रुप चैट्स के लिए था, अब इसे व्यक्तिगत चैट्स में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैसे कर पायेंगे उपयोग?

मिली जानकारी के अनुसार, वॉट्सऐप जिस नए फीचर में काम कर रहा है, उसका उपयोग करने के लिए यूजर्स को स्टेटस लगाने के दौरान ‘ड्राइंग एडिटर टूल’ पर टैप करना होगा, जहां आपको ‘म्यूजिक’ का एक बटन नजर आएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
google-winter-internship-2025-application-details

इस बटन को दबाकर आप अपनी पसंद के म्यूजिक या कलाकार की खोज कर सकते हैं और उसे चुन सकेंगे। जिस भी म्यूजिक का आपने चयन किया है, वह कुछ ही देर में आपके स्टेटस में अपने आप जुड़ जाएगा, जिससे आप अपने फोटो या वीडियो को म्यूजिक के साथ आसानी से आकर्षक बना सकेंगे।

गौरतलब हो, व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरियंस को खास और बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार काम कर रही है। यहीं वजह है कि नए-नए फीचर लेकर आती है। नए फीचर से यूजर्स को सहोलियत तो होती ही है साथ ही खूब मजा भी आता है। कंपनी इस फीचर से यूजर्स को और अधिक पर्सनलाइज्ड (songs in whatsapp status) एक्सपीरियंस देने चाह रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.