Now Reading
Nokia C31 भारत में हुआ लॉन्च, Google पॉवर्ड कैमरे के साथ कीमत ₹10,000 से कम!

Nokia C31 भारत में हुआ लॉन्च, Google पॉवर्ड कैमरे के साथ कीमत ₹10,000 से कम!

nokia-c31-price-features-offers-in-india

Nokia C31 – Features, Price & Offers: किसी दौर में भारत के भीतर फीचर्स फोन्स का सबसे विश्वसनीय ब्रांड रहे Nokia ने बीतें कुछ सालों से स्मार्टफोन बाजार में अपनी पकड़ बनाने का प्रयास तेज किया है।

वर्तमान में HMD Global के मालिकाना हक वाली इस कंपनी ने आज भारत में अपने बजट स्मार्टफोन पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए एक नया फोन, Nokia C31 लॉन्च किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की C-सीरीज के तहत पेश किया गया ये नया फोन एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन कहा जा सकता है, जो कई सारे शानदार फीचर्स से भी लैस नजर आता है। फोन में गूगल (Google) पॉवर्ड कैमरा समेत एक बड़ी बैटरी और दो वेरिएंट देखनें को मिलते हैं।

तो आइए जानते हैं Nokia के इस नए फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, ऑफर्स व उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Nokia C31 – Features: 

शुरुआत करें डिस्प्ले से तो Nokia के इस नए फोन में 6.7-इंच का HD+ पैनल दिया गया है, जिसके साथ 2.5D टफ ग्लास कवर भी देखनें को मिलता है। डिस्प्ले स्क्रीन 1200×720 पिक्सल रिजोल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है।

साथ ही स्क्रीन को IP52 प्रोटेक्शन रेटिंग मिली हुई है और इसके साथ एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी भी दी जा रही है।

Nokia C31

वहीं कैमरे की बात करें तो फोन के रियर (पीछे) में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखनें को मिलता है, जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का ही मैक्रो लेंस शामिल है।

सामने की ओर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी आदि के लिए वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के तहत 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखनें को मिलता है। फोन के Google पॉवर्ड कैमरे पोट्रेट मोड, एचडीआर मोड और नाइट मोड जैसे तमाम फीचर्स को भी सपोर्ट करते हैं।

हार्डवेयर के मोर्चे पर फोन ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस किया गया है, जिसके साथ आपको 3GB व 4GB RAM वाले दो वेरिएंट विकल्प मिलते हैं, जो क्रमशः 32GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ बाजार में उतारे गए हैं।

वहीं सॉफ़्टवेयर की बात की जाए तो C31 असल में Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इस फोन में ‘फेस अनलॉक’ फीचर भी मिलता है, जो मास्क के साथ भी काम करता है। साथ ही फोन के पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

See Also
google-to-bring-circle-to-search-feature-to-pc-via-chrome-update

Nokia के इस नए फोन में माइक्रो-USB चार्जर के साथ 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,050mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक, एआई-आधारित ‘बैटरी सेविंग तकनीक’ के साथ फोन की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 3 दिनों तक चल सकती है। 

कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फोन में एक 3.5mm हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 4.2 वर्जन सपोर्ट, एक माइक्रो-USB चार्जिंग पोर्ट आदि मिलता है।

Nokia ने इस नए फोन को तीन रंग विकल्पों – Charcoal, Mint और Cyan के साथ बाजार में उतारा है।

Nokia C31 – Price & Offer in India : 

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया Nokia C31 के दो वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। भारत में 3GB RAM और 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹9,999 और 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹10,999 तय की गई है।

बिक्री के लिहाज से फोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्मों व रिटेल आउटलेट्स से ख़रीदा जा सकेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.