Now Reading
IPO से पहले OLA पर डेटा चोरी का आरोप? MapMyIndia ने भेजा लीगल नोटिस

IPO से पहले OLA पर डेटा चोरी का आरोप? MapMyIndia ने भेजा लीगल नोटिस

  • मैप माई इंडिया ने ओला इलेक्ट्रिक पर डाटा कॉपी करने का लगाया आरोप.
  • MapMyIndia की ओर से ओला कंपनी को लीगल नोटिस भेजा गया.
ola-shuts-down-ola-cars-and-ola-dash

OLA accused of data theft, MapMyIndia sent notice: OLA (Ola Cabs) मोबाइल ऐप आधारित टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी और बैंगलोर में स्थित भारतीयों स्टार्टअप में से एक Ola कंपनी के ऊपर संगीन आरोप लगाए गए है। कंपनी के ऊपर यह आरोप किसी और नही Ola कंपनी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर  S1 Pro में नेविगेशन सेवा की शुरुआत करने वाली साझेदार कंपनी MapMyIndia के ओर से लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक़, बीते दिनों एग्रीगेटर कंपनी ने googel map की सेवाओं को बंद करते हुए कंपनी द्वारा निर्मित ola mpas की सेवाओं के उपयोग की बात की थी, लेकिन अब Ola के लिए उसके द्वारा निर्मित मैप से परेशानी खड़ी हो गई है। MapMyIndia ने एग्रीगेटर कंपनी Ola के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा है कि, एग्रीगेटर कंपनी ने उनके मैप का डेटा चोरी करके अपने नए मैप में प्रयोग किया है।

एग्रीगेटर कंपनी को लीगल नोटिस

MapMyIndia ने एग्रीगेटर कंपनी को लीगल नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई की बात कही है। नोटिस में कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि, ओला ने उनके डेटा का उपयोग करके भारत में अपनी मैपिंग सेवा लॉन्च की है। एग्रीगेटर कंपनी ने लाइसेंसिंग एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है, जो उन्हें समान सेवा पेश करने की अनुमति नहीं देता। MapMyIndia का आरोप है, ओला की गतिविधियाँ अनैतिक और अवैध हैं, जो समझौते की शर्तों और कॉपीराइट उल्लंघन का उल्लंघन करती हैं।

गौरतलब हो, एग्रीगेटर कंपनी ने पिछले दिनों टेक दिग्गज कंपनी गूगल मैप की सेवाओं को अलग करते हुए स्वयं के द्वारा निर्मित ओला मैप्स सेवा लॉन्च की थी। कंपनी के संस्थापक भाविश अग्रवाल का कहना था कि इस निर्णय से कंपनी को प्रति वर्ष 100 करोड़ रुपये की बचत होगी।

See Also
funding-news-spacetech-startup-agnikul-raises-rs-200-cr

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Ola की ओर से इस घोषणा के बाद टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने अपनी मैप सेवाओं में शुल्क कटौती करते हुए कई नए फीचर अपडेट भारत में शुरू करने की घोषणा की थी, जिसके बाद कहा जा रहा था कि, एग्रीगेटर कंपनी के फैसले और नए Ola maps की वजह से टेक दिग्गज को यह फैसला लेना पड़ा, लेकिन अब लगता है एग्रीगेटर कंपनी खुद मुसीबतों में (OLA accused of data theft, MapMyIndia sent notice)  घिर सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.