Now Reading
रेल मंत्रालय के इन पदों मे निकाली बंपर भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन!

रेल मंत्रालय के इन पदों मे निकाली बंपर भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन!

  • रेलवे में सब इंस्पेक्टर (एक्जीक्यूटिव) के 452 पदों के लिए विभाग ने आवेदन के लिए अंतिम तिथि 14 मई तय की.
  • रेल मंत्रालय ने संबंधित पदों मे चयनित अभ्यर्थियों के लिए वेतन मासिक ₹35400 भुगतान.
railway-apprentice-job-vacancy-2023-without-exam

Railway Ministry Recruitment 2024:भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए खुशी की खबर है, रेलवे ने सब इंस्पेक्टर (एक्जीक्यूटिव) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है, जो भी युवा संबंधित वैकेंसी की सभी अहर्ता पूर्ण करता है, वह नौकरी के लिए रेल विभाग की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकता हैं। रेलवे ने 452 पदों के लिए आवेदन मांगे है तो जो भी उम्मीदवार संबंधित बताई गई योग्यता रखता है, उसके लिए बेहतर मौका है।

14 मई आखरी मौका

रेलवे में सब इंस्पेक्टर (एक्जीक्यूटिव) के 452 पदों के लिए विभाग ने आवेदन के लिए अंतिम तिथि 14 मई तय की है, इच्छुक अभियार्थी इन पदों मे 14 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

रेल मंत्रालय ने नियुक्ति के लिए आवेदकों के लिए अलग अलग शुल्क निर्धारित की है, समान्य और पिछड़ा वर्ग जाति के आवेदकों के लिए जहा शुल्क ₹500 तय की गई है वही एससी- एसटी, पूर्व सैनिक महिला, अल्पसंख्यक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के आवेदकों के लिए ₹250 शुल्क निर्धारित की गई हैं।

पदों के लिए सबंधित योग्यता

रेलवे मंत्रालय ने जिन पदों के लिए आवेदन मांगे है, उसके लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
foreign-universities-ugc-new-guidelines

सब इंस्पेक्टर (एक्जीक्यूटिव) पदों का वेतन

रेल मंत्रालय ने संबंधित पदों मे चयनित अभ्यर्थियों के लिए वेतन मासिक ₹35400 भुगतान करने की बात कही हैं। रेल मंत्रालय संबंधित पदों के लिए चयन प्रक्रिया में अभियार्थी का पहले कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) लिया जाएगा (Railway Ministry Recruitment 2024) इसमें बेहतर करने वाले को इसके बाद फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) से गुजरना होगा, इसके बाद उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा।

https://indianrailways.gov.in/railwayboard/ जो भी आवेदक रेल मंत्रालय के इन पदों मे आवेदन करना चाहता है वह उपरोक्त लिंक मे जाकर अपना आवेदन जमा कर सकता हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.