Now Reading
अमेरिका में लापता भारतीय छात्र की मिली लाश, साल 2024 की 11वीं घटना

अमेरिका में लापता भारतीय छात्र की मिली लाश, साल 2024 की 11वीं घटना

  • भारतीय दूतावास ने दी अमेरिका में लापता छात्र को लेकर जानकारी
  • अमेरिका के क्लीवलैंड में मिली मोहम्मद अब्दुल अरफात की लाश
us-police-shoot-down-an-indian-origin-man-sachin-sahoo

Missing Indian Student Found Dead In America: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में पिछले महीने एक 25 वर्षीय भारतीय छात्र के लापता होने की खबर सामने आई थी। लेकिन अब उस छात्र की मौत की पुष्टि हो गई है और अमेरिका के क्लीवलैंड में उसकी लाश मिली है। दुर्भाग्यवश यह इस साल 2024 की 11वीं ऐसी घटना है, जिसमें अमेरिका के भीतर किसी भारतीय छात्र की संदिग्ध मौत हुई है।

यह मामला हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल अरफात से जुड़ा है, जो भारत से अमेरिका पढ़ाई के लिए गए थे। बता दें, अरफात की मौत की पुष्टि खुद न्यूयॉर्क में मौजूद भारतीय वाणिज्य दूतावास की ओर से की गई है।

Missing Indian Student Found Dead In America

इसको लेकर न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने X पर पोस्ट करते हुए बताया;

“यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए खोज अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड ओहियो में मृत पाए गए। मोहम्मद अरफ़ात के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ हैं। हम मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है।”

इस बीच दूतावास की ओर से यह भी बताया गया कि मोहम्मद अब्दुल अरफात के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

परिवार को मिली थी धमकी

आपको बता दें, अरफात क्लीवलैंड विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने के लिए मई 2023 में अमेरिका गए थे। 25 साल के अरफ़ात 7 मार्च के करीब लापता हो गए थे। उस समय परिवार का कहना था कि उनका अपने बेटे से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

इस बीच 19 मार्च को अरफात के परिवार को एक धमकी भरा फिरौती का भी कॉल आया था। कथित रूप से कॉल पर बताया गया युवक का एक ड्रग्स बेचने वाले गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया है और उसे छोड़ने के लिए $1200 की फिरौती माँगी गई। छात्र के पिता ने बताया कि पैसे ना देने पर छात्र की किडनी बेचने तक की धमकी की गई। की भी धमकी दे रहे थे। यह फोन परिवार को एक अज्ञात नंबर से आया था। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि कॉल पर उन्होंने पैसे कैसे देने हैं यह नहीं बताया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.