Now Reading
CrickPe हो सकता है अशनीर ग्रोवर का नया स्टार्टअप, फैंटेसी स्पोर्ट्स क्षेत्र से संबंधित: रिपोर्ट

CrickPe हो सकता है अशनीर ग्रोवर का नया स्टार्टअप, फैंटेसी स्पोर्ट्स क्षेत्र से संबंधित: रिपोर्ट

ashneer-grover-urges-rbi-to-probe-rajnish-kumar

Ashneer Grover’s new startup – CrickPe?: शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) से व्यापक लोकप्रियता और BharatPe से जुड़े विवादों से काफी सुर्खियों में रहे BharatPe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन से जुड़ी अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। यह खबर असल में उनके नए स्टार्टअप से जुड़ी हुई है।

हम सब जानते हैं कि BharatPe छोड़ने के बाद, अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ने Third Unicorn नाम से एक नई कंपनी बनाई थी। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो सका था कि आखिर ये कंपनी किस क्षेत्र में अपनी शुरुआत करती नजर आएगी?

पर अब इस राज से थोड़ा पर्दा उठता जरूर दिखाई दे रहा है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल में सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अशनीर ग्रोवर की Third Unicorn असल में फैंटेसी स्पोर्ट्स सेगमेंट में प्रवेश करते हुए, CrickPe नामक एक क्रिकेट केंद्रित ऐप पेश करने की तैयारी कर रही है।

जी हाँ! Entrackr की एक नई रिपोर्ट में, मामले के जानकार सूत्रों के हवाले से यह कहा गया है कि

“अशनीर ग्रोवर की नई कंपनी लगभग पिछले चार महीनों से CrickPe ऐप पर काम कर रही है, और आने वाले कुछ हफ्तों में इसे लॉन्च भी किया जा सकता है।”

रिपोर्ट के अनुसार, यह ऐप फिलहाल बीटा मोड में है, लेकिन इसको जल्द ही सार्वजनिक रूप से पेश किए जाने की तैयारियाँ की जाने लगीं हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि अगले महीने से भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) शुरू होने जा रहा है, ऐसे में इस कथित ऐप के लिए लॉन्च का यह संभावित समय काफी लाभदायक साबित हो सकता है।

ashneer-grover-third-unicorn-forays-into-fantasy-sports-with-crickpe

जाहिर है भारत में रियल-मनी गेमिंग इंडस्ट्री बीतें कुछ सालों में काफी तेज वृद्धि की गवाह रही है, इस क्षेत्र में पहले से ही Dream11 जैसी कई कंपनियाँ एक मजबूत जमीन तैयार कर चुकी हैं।

See Also
amd-to-invest-400-million-dollars-in-india

सामने आई खबरों के अनुसार, CrickPe एक फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप होगा, जिसमें खिलाड़ियों को सार्वजनिक, निजी और मेगा प्रतियोगिताओं में भाग ले सकने की सुविधा मिलेगी और वह इनमें नकद पुरस्कार भी जीत सकेंगे।

इस ऐप में वो अपने दोस्तों के साथ एक सीमित समूह के साथ खेलने के लिए, अपना एक ‘प्राइवेट ग्रुप’ भी बना सकेंगे और साथ ही वास्तविक क्रिकेटरों के साथ प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस नए संभावित प्लेटफॉर्म पर लोगों की प्रैक्टिस और कौशल को सुधारने के लिए, मुफ्त प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएँगी।

यह भी सामने आया है कि Third Unicorn ने CrickPe से संबंधित ट्रेडमार्क के लिए आवेदन भी किए हैं, जिसकी प्रक्रिया अभी भी चल रही है।

इस बीच साफ कर दें कि अब तक अशनीर ग्रोवर या Third Unicorn की ओर से इस विषय पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि आखिर यह कथित फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप कैसे बाजार में मौजूदा खिलाड़ियों का मुकाबला करेगी?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.