GDA ने गाजियाबाद शहर में प्रॉपर्टी रिजर्व कीमत में किया इज़ाफा, जानें नई दरें!

  • Ghaziabad Development Authorityने शहर में प्रॉपर्टी रिजर्व कीमत में बढ़ोतरी की.
  • रिजर्व प्राइस बढ़ाने के बाद गाजियाबाद के अलग अलग क्षेत्रों की कीमत मे इजाफा.
online-bidding-for-residential-plots-in-noida

GDA increased property reserve price: गाजियाबाद में प्रॉपर्टी लेने का सपना देख रहे लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है। मिली जानकारी के अनुसार GDA (Ghaziabad Development Authority) ने शहर में प्रॉपर्टी रिजर्व कीमत में बढ़ोतरी की हैं। GDA ने शहर में कमर्शियल प्रॉपर्टीज के रिजर्व कीमत में ₹8700 तक की अतिरिक्त इज़ाफ़ा किया है। जिसके बाद शहर में मौजूद विभिन्न इलाकों में स्थित प्रॉपर्टीज के दाम में वृद्धि देखने को मिलेंगी।

सोमवार (11 मार्च 2024) Ghaziabad Development Authority ने एक बैठक बुलाई थी, इस दौरान बैठक की अध्यक्षता कर रही डिविजन कमिश्नर सेल्वा कुमार जे की अध्यक्षता में शहर में व्यवसायिक प्रॉपर्टी रिजर्व कीमत को बढ़ाने का फैसला लिया गया। GDA की बैठक में नई कीमतों को मंजूरी दे दी गई है।

आपकों बता दे, रिजर्व प्राइस वह न्यूनतम कीमत होती है,जिस कीमत में प्रॉपर्टी को बेचा जा सकता है। शहर में अलग अलग हिस्सों के रिजर्व प्राइस भी भिन्न भिन्न होते है।

आदेश के बाद शहर की व्यवसायिक प्रॉपर्टी की कीमत

Ghaziabad Development Authority की व्यवसायिक प्रॉपर्टी रिजर्व प्राइस बढ़ाने के बाद गाजियाबाद के अलग अलग क्षेत्रों की कीमत भी बढ़ चुकी है। इंद्रापुरम में ₹1.5 लाख प्रति स्क्वायर मीटर वाली व्यवसायिक प्रॉपर्टी की कीमत अब ₹1,58,700 हो चुकी है। वही (GDA increased property reserve price) ₹48000 स्क्वायर मीटर वाले प्रताप विहार क्षेत्र की व्यावसायिक प्रॉपर्टी की कीमत ₹56000 से अधिक हो गई है। इसी प्रकार शहर की अन्य लोकेशन में स्थित कमर्शियल प्रॉपर्टीज की कीमतों में इज़ाफा हुआ हैं।

GDA ने आठ करोड़ की जमीन को किया कब्जा मुफ्त

GDA शहर के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहता है, इसी क्रम में क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण और गंदगी के चलते न्याय खंड एक में मंगलवार को आठ करोड़ की भूमि को कब्जामुक्त कराया। इस भूमि पर गोशाला चलाने की आड़ में 20 साल से कब्जा किया हुआ था।

See Also
yamuna-expressway-yeida-to-increase-toll-tax-rates

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बुलडोजर चलने का कई लोगों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सभी शांत हो गए। अतिक्रमण हटाने के पूर्व उक्त जगह में जीडीए की 400 वर्ग मीटर खाली भूमि में कब्ज़ा करके गौशाला चलाया जा रहा था, इस जमीन को लेकर काफी दिन से लोग अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे थे गोशाला का गोबर खुले में फेंका जा रहा था, जिसकी शिकायत भी स्थानीय लोगों ने की थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.