Now Reading
Google के सीईओ पद से हटाए जाएँगे सुंदर पिचई? क्यों अचानक उठा ये मुद्दा? जानें यहाँ

Google के सीईओ पद से हटाए जाएँगे सुंदर पिचई? क्यों अचानक उठा ये मुद्दा? जानें यहाँ

  • Gemini AI के विफलता को लेकर सुंदर पिचाई वजह.
  • गूगल ने एआई इमेज जनरेटर के गलत रोलआउट को लेकर माफी भी मांगी थी.
google-for-india-2022-event-highlights

Sundar Pichai removed from the post of CEO of Google: सुंदर पिचाई को लेकर कई तरह की खबरे फैलाई जा रही है, इस बीच गूगल के जेमिनी एआई Gemini AI की विफलता ने उन्हें काफ़ी ज्यादा परेशान किया है। गुगल अपनी Gemini AI के विफलता को लेकर सुंदर पिचाई को इसकी वजह मान रहा है। कई प्रकार से इस प्रकार के दावे किए जा रहे है, कंपनी इस ओर एक बड़ा कदम उठाते हुए सुंदर पिचाई को जॉब से निकाल सकता है।

इस पूरी ख़बर को हवा तब लगी जब X अकाउंट में एक ट्वीट का जवाब देते हुए हेलियोज कैपिटल के फाउंडर समीर अरोड़ा का कहना पड़ा कि सुंदर पिचई को लेकर गूगल जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकता है,इसके पीछे जेमिनी एआई का फेल होना है। अपने एक ट्वीट में समीर अरोड़ा ने एक अन्य यूजर्स को जवाब में सुंदर पिचाई के गूगल में भविष्य (Sundar Pichai removed from the post of CEO of Google) को लेकर अंदेशा जताया है।

दरअसल सोशल मीडिया में एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें एक यूजर्स उनसे पूछ रहा है, सर गूगल जेमिनी देखा? जेमिनी तो श्वेत लोगों के अस्तित्व को ही नहीं मानता। सुंदर पिचई भाग्यशाली है कि उनका रंग गोरा नहीं, वहीं समीर अरोड़ा ने यूजर को जवाब में लिखा- मुझे लगता है कि उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए या फिर उन्हें खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए। क्योंकि एआई पर लीड होने के बाद भी जेमिनी पूरी तरह विफल रहा और दूसरे (चैट जीबीटी) ने मार्केट पर कब्जा कर लिया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
gmail-app-gets-ai-powered-search-feature

जैमिनी आया विवादों में

गूगल ने अपना एक नया Ai तकनीकी फीचर वाला जैमिनी लॉन्च किया था, लॉन्च के कुछ दिनों बाद ही इसमें कई प्रकार की तकनीकी खामियां देखी गई। इस बाबत गूगल ने 23 फरवरी को अपने एक एआई इमेज जनरेटर के गलत रोलआउट को लेकर माफी भी मांगी थी। गूगल के जेमिनी एआई ने यह माना कि कुछ मामलों में उनका टूल सही काम नहीं करता है, इस विवाद के बढ़ने के बाद गूगल ने अपने जेमिनी एआई के इमेज जनरेटर को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला भी लिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.