Now Reading
YouTube ने भारत में लॉन्च किए Podcast व BrandConnect फीचर, क्रिएटर्स कमा सकेंगे पैसे!

YouTube ने भारत में लॉन्च किए Podcast व BrandConnect फीचर, क्रिएटर्स कमा सकेंगे पैसे!

  • नई अपडेट के बाद यूट्यूब और यूट्यूब म्यूजिक पर अपने पॉडकास्ट को पब्लिश करना काफी आसान हो जाएगा।
  • इस नए टूल के साथ भारतीय क्रिएटर्स प्लेटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन और विज्ञापनों से और अधिक कमाई कर सकेंगे।
YouTube launches Podcast and BrandConnect features in India

YouTube launches Podcast and BrandConnect features in India:गूगल के स्वामित्व वाली स्ट्रीमिंग दिग्गज कंपनी यूट्यूब भारत में अपने उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी अपडेट लेकर आ रहा है, जिसके बाद यूट्यूब से पैसे कमाने का तरीका और भी आसान हो जायेगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल अमेरिकी स्टीमिंग प्लेटफॉम कंपनी यूट्यूब अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नई नई अपडेट देता रहता है। इसी कड़ी में इस बार कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए दो नए अपडेट देने के प्लान बना रही है,अब कंपनी यूट्यूब स्टूडियो में एक नया टूल जोड़ रही है, जिससे पॉडकास्टरों के लिए यूट्यूब और यूट्यूब म्यूजिक पर अपने पॉडकास्ट को पब्लिश करना काफी आसान हो जाएगा।

साथ ही इसके अतिरिक्त, कंपनी भारत में यूट्यूब ब्रांड कनेक्ट ला रही है, जो क्रिएटर्स के लिए उनकी कंटेंट से कमाई करना आसान बना देगा।

यूट्यूब ऐसे समय में पॉडकास्ट फीचर्स को बेहतर बनाने में जुटा हुआ है, जब गूगल ने अप्रैल 2024 में पॉडकास्ट फीचर्स को बंद करने का ऐलान किया है। अब पॉडकास्ट फीचर्स को यूट्यूब में ही बढ़ावा देने की योजना में गूगल काम कर रहा है।

YouTube launches Podcast and BrandConnect: भारत में यूट्यूब म्यूजिक पर पॉडकास्ट ऑफलाइन सुनने के लिए उपलब्ध

कंपनी ने कहा है कि, भारत में यूट्यूब म्यूजिक पर पॉडकास्ट ऑन डिमांड,ऑफलाइन और बैकग्राउंड में सुनने के लिए उपलब्ध होगा।

See Also
whatsapp-india-incubator-programme-to-help-healthcare-sector

इस नए टूल के साथ भारतीय क्रिएटर्स प्लेटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन और विज्ञापनों से और अधिक कमाई कर सकेंगे।कंपनी अपने ब्रांडेड कंटेंट ब्रांड कनेक्ट को भारत में भी विस्तारित कर रहा है, जिससे भारतीय क्रिएटर्स,बड़े ब्रांड और एजेंसियों के साथ साझेदारी कर सकें।

ब्रांड कनेक्ट फिलहाल भारत में कुछ चुनिंदा क्रिएटर्स और विज्ञापनदाताओं के लिए उपलब्ध है। यह सुविधा ब्रांडों को उनके ब्रांडेड कंटेंट अभियान को ठीक तरह से चलने के लिए क्रिएटर्स की एक सही टीम ढूंढने में मदद करेगी।

गौर करने वाली बात है , डिजिटल दौर में अब कमाई के साधन भी बदल गए हैं। सोशल मीडिया जिस तरह से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है, उसने कमाई के भी अच्छे अवसर लोगों को दिए हैं। फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म अब लोगों के लिए अच्छी कमाई का जरिया बन चुके हैं। यूट्यूब फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफाम भारत में काफ़ी लोकप्रिय हुए है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.