Now Reading
गूगल का Nearby Share और सैमसंग का Quick Share होंगे मर्ज? जानें क्या है सच!

गूगल का Nearby Share और सैमसंग का Quick Share होंगे मर्ज? जानें क्या है सच!

  • जल्द दोनों ही शेयर ऐप (Nearby Share and Quick Share merge) को विलय किया जा सकता है।
  • गले महीने आने वाले सैमसंग के अनपैक्ड इवेंट के साथ Nearby को सैमसंग के Quick share में विलय करने की घोषणा की जा सकती है।
androids-nearby-share-for-windows-pcs-is-now-available-globally

Will Google’s Nearby Share and Samsung’s Quick Share merge?: गूगल टेक कंपनी से एक बड़ी अपडेट निकलकर आई है,कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गूगल अपने शेयर ऐप फीचर्स Nearby share को सैमसंग के शेयर फीचर्स ऐप “Quick share” के साथ विलय करने जा रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल गूगल के स्वामित्व वाला Nearby share और सैमसंग के स्वामित्व वाले “Quick share दोनों का कार्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन, window में उपलब्ध डेटा फाइल को साझा करने के लिए प्रोग्रामिंग किया गया है। हालांकि कुछ बातों में ये एक दूसरे से भिन्न ,फिर भी रिपोर्ट में दावा किया गया है, जल्द दोनों ही शेयर ऐप (Nearby Share and Quick Share merge) को विलय किया जा सकता है।

रिपोर्ट में लोकप्रिय टिपस्टर ( एक प्रकार से किसी विषय में जानकारी देने वाला) कामिला वोज्शिकोवस्का के हवाले से कहा गया है, गुगल Nearby शेयर का नाम बदलकर “Quick share” करने की योजना बना रहा है। दिलचस्प बात यह है कि Quick share सैमसंग उपकरणों द्वारा उपयोग किया जाने वाला उपनाम है।

Nearby Share and Quick Share merge: लोकप्रिय टिपस्टर ने X अकाउंट से किया दावा

अपने X (पूर्व ट्विटर अकाउंट) में इन बातों की पुष्टि के लिए कामिला ने कुछ स्कीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है, उन्हे जीएमएस के द्वारा एक अपडेट प्राप्त हुआ है जो इस बात को बल प्रदान कर रहा है।

See Also
meta-ai-assistant-launched-in-india

कामिला को संस्करण 23.50.13 के लिए एक जीएमएस अपडेट प्राप्त हुआ जिसके बाद वह कहती हैं कि एक अधिसूचना सामने आई जिसमें लिखा था, Nearby share अब Quick share है। उनके X (पूर्व में ट्वीटर अकाउंट) में अन्य स्कीनशॉर्ट में कुछ बदलाव के साथ एक नया logo भी ऐप का दिख रहा है।

आपको बता दे, सैमसंग के स्वामित्व वाला शेयर फीचर ऐप Quick share सिर्फ़ सैमसंग डिवाइस फोन और विंडो फाइल डेटा शेयर प्रोग्रामिंग के लिए बना था, अब शायद गुगल और सैमसंग के इस नई योजना में इसे सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए समावेशी बनाए जाने में कार्य किया जायेगा।

रिपोर्ट में कहा जा रहा है, यादि उक्त दावों में सच्चाई होती है, तो अगले महीने आने वाले सैमसंग के अनपैक्ड इवेंट के साथ Nearby को सैमसंग के Quick share में विलय करने की घोषणा की जा सकती है।

इन रिपोर्ट्स के बीच अब तक सैमसंग ना ही गूगल के तरफ से किसी भी प्रकार की आधिकारिक टिपण्णी की है। ऐसे में इन दावों को लेकर संशय बना हुआ है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.