Now Reading
Ram Mandir Ayodhya: सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स की मदद लेगी योगी सरकार, करेंगे प्रमोशन

Ram Mandir Ayodhya: सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स की मदद लेगी योगी सरकार, करेंगे प्रमोशन

  • योगी सरकार राम मंदिर के उद्घाटन से पहले इन्फ्लूएंसर्स के साथ मिलकर सोशल मीडिया को राममय करेगी।
  • संस्कृति विभाग की ओर से इस संबंध में ₹25 लाख का बजट निर्धारित किया गया है।
ram-mandir-ayodhya-social-media-influencers-to-promote-pran-pratishtha

Social Media Influencers To Promote Ram Mandir Stories: आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने जा रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम – ‘प्राण प्रतिष्ठा’ (Pran Pratishtha) को ऐतिहासिक बनाने में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। शायद यही वजह है कि प्रदेश सरकार ने इस कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु सोशल मीडिया के व्यापक इस्तेमाल का मन बनाया है।

इसके तहत सरकार प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के पहले ही बड़े इन्फ्लूएंसर्स के साथ मिलकर सोशल मीडिया को राममय करने जा रही है। इसके लिए तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘स्टोरीज’ और ‘रील्स’ जैसे कंटेंट का इस्तेमाल भी किया जाएगा।

प्रदेश सरकार की कोशिश राममंदिर के उद्घाटन से पहले सोशल मीडिया के जरिए अयोध्या के विकास, राम मंदिर और भगवान श्रीराम से जुड़ी कहानियों व गाथाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचानें की है।

Ram Mandir Promotion On Social Media

इस योजना के तहत प्रदेश के संस्कृति विभाग की ओर से पूरा खाका भी तैयार कर लिया गया है और विभाग ने फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram), एक्स (X) और यूट्यूब (YouTube) के कई बड़े इन्फ्लूएंसर्स से भी बातचीत कर ली है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, संस्कृति विभाग की ओर से इसको लेकर ₹25 लाख तक का बजट निर्धारित किया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप ही प्रभु श्रीराम के मंदिर के उद्घाटन से पूर्व और उस दौरान आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को भी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जोर-शोर से प्रसारित करने का फैसला किया गया है।

See Also
govt-launches-skill-india-digital-platform

इस दौरान रामकथा से जुड़े विभिन्न प्रसंगो और आयोध्या में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विशेष झलक रील्स व स्टोरीज के तहत तमाम इन्फ्लूएंसर्स द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की जाएँगी।

बता दें सरकार कि ओर से सरयू नदी के तट पर प्रोजेक्शन मैपिंग के जरिए रामकथा की प्रस्तुति, आसमान में ड्रोन शो और नदी तट पर वाटर स्क्रीन्स आधारित लेजर शो जैसे आयोजन भी तय किए गए हैं।

इसके अलावा श्री वाल्मीकि रामायण एवं राम चरित मानस के विभिन्न प्रसंगों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्मों, भक्तिपूर्ण गायकों द्वारा रामायण आधारित एल्बम आदि के रिलीज और प्रस्तुति का आयोजन किया जाएगा। बता दें, अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए प्रदेश सरकार ने कुल ₹100 करोड़ तक का बजट आवंटित करने का फैसला किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.