Now Reading
Uber कोलकाता में शुरू करेगा ‘Bus Shuttle’ सर्विस, इन लोगों को मिलेगा लाभ?

Uber कोलकाता में शुरू करेगा ‘Bus Shuttle’ सर्विस, इन लोगों को मिलेगा लाभ?

  • Uber ऑफिस जाने वाले लोगों (उपभोक्ताओं) के लिए कोलकाता में बस सेवा शुरू करेगी।
  • Uber अगले साल मार्च तक 60 वातानुकूलित बसें चलायेगी.
uber

Uber to launch shuttle bus services in Kolkata: अंतरराष्ट्रीय कंपनी और टैक्सी-हेलिंग ऐप उबर (Uber)ने अपने लॉन्च के बाद से तेजी से विस्तार किया है साथ ही भारतीय उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रियता हासिल की है, अब कंपनी अपने काम का विस्तार करते हुए,ऑफिस जाने वाले लोगों (उपभोक्ताओं) के लिए कोलकाता में बस सेवा शुरू करेगी।

दरअसल राइड-हेलिंग ऐप उबर ने बुधवार (22 नवंबर) को घोषणा की कि वह जल्द ही कोलकाता में अपने उपभोक्ताओं के लिए बस सेवा की शुरुवात करने जा रही है, जिसमें कंपनी 2025 तक राज्य (पश्चिम बंगाल ) में 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगा और अगले पांच वर्षों में लगभग 50,000 आजीविका (जॉब) के अवसर पैदा करेगा।

उबर (Uber) कंपनी ने कोलकाता बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में राज्य परिवहन विभाग के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है।

Uber Launch bus services: अगले साल मार्च तक 60 वातानुकूलित बसें चलेंगी

कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया है, कि कोलकाता में अगले साल मार्च तक उबर शटल के पास पूर्वनिर्धारित मार्गों पर 60 वातानुकूलित बसें होंगी, जो व्यावसायिक जिलों को शहर के आवासीय क्षेत्रों से जोड़ेंगी।यह उबर शटल यात्रियों को एक सहज और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।

मीडिया रिपोर्ट में जानकारी निकलकर आई है, Uber कैब की तरह, यात्री उबर शटल के लिए एक सप्ताह पहले तक सीटें बुक कर सकते हैं, लाइव स्थान और मार्ग को ट्रैक कर सकते हैं, और उबर ऐप के माध्यम से आगमन का वास्तविक समय अनुमानित समय (ईटीए) प्राप्त कर सकते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है, Uber की यह सेवा कैशलेस भुगतान विकल्प, चौबीसों घंटे सुरक्षा सहायता और रोजाना सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलने वाली वातानुकूलित बसों के साथ आरामदायक यात्रा भी प्रदान करेगी।

कंपनी की ओर से उबर इंडिया और साउथ एशिया के संचालन निदेशक शिव शैलेन्द्रन ने कहा,

“यह अनूठी साझेदारी बसों में उबर की सवारी की सुविधा और विश्वसनीयता लाएगी, जिससे वाहन अधिभोग बढ़ाने, यातायात की भीड़ को कम करने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के हमारे वैश्विक स्थिरता लक्ष्य में योगदान मिलेगा।

See Also
google-for-india-2022-event-highlights

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा,

 “यात्रियों को अधिक परिवहन विकल्प प्रदान करके और ड्राइवरों के लिए आजीविका के अवसर पैदा करके, हमें विश्वास है कि यह पहल हमें सामूहिक सफलता की राह पर ले जाएगी.”

Uber Launch bus services: सरकार परिवहन सेवाओं को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध

अंतर्राष्ट्रीय टैक्सी हेलिंग ऐप उबर के साथ साझेदारी के संबंध में जानकारी देते हुए राज्य परिवहन विभाग के सचिव सौमित्र मोहन ने कहा कि, पश्चिम बंगाल सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को बढ़ाने और आवागमन को परेशानी मुक्त बनान के लिए उपलब्ध विकल्पों का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह साझेदारी इस दिशा में एक और कदम है।

जानकारी के लिए बता दे ,भारत में अपने 10 साल पूरे होने में उबर ने एक रिपोर्ट जारी करके बताया था की उसने भारत में ड्राइवरों को 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करने में मदद की है, हालांकि भारत में उबर (Uber) तब विवादों में पड़ गया था जब एक भारतीय महिला, जिसका कहना था, दिल्ली में एक उबर ड्राइवर ने उसके साथ बलात्कार किया था, ने कंपनी पर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.