Now Reading
Uber One: भारत में लॉन्च हुई नई ‘सब्सक्रिप्शन सर्विस’, ₹149 से शुरुआत

Uber One: भारत में लॉन्च हुई नई ‘सब्सक्रिप्शन सर्विस’, ₹149 से शुरुआत

  • राइड-हेलिंग कंपनी Uber ने भारत में अपनी सब्सक्रिप्शन सर्विस Uber one लॉन्च किया.
  • पहले से ही 25 मिलियन (2.5 करोड़) ग्राहक कंपनी से जुड़े हुए.
uber-launches-group-rides-feature-in-india

Uber One launched in India: टैक्सी और राइड-शेयरिंग सेवाएं प्रदाता अमेरिकी कंपनी Uber ने भारत में भी अपनी Uber One सेवाओं को शुरू कर दिया है, Uber One राइड-शेयरिंग कंपनी की वही सेवा है, जिसके माध्यम से कंपनी अपने उपभोक्ताओं को सदस्यता प्रदान करती है। कम्पनी के उपभोक्ता या उपयोगकर्ताओं जो सदस्य के रूप में पंजीकृत है, उन्हें कामों विशेष लाभ और सुविधाएं प्रदान होती है। मूल रूप से इसका उद्देश्य उबर के नियमित उपयोगकर्ताओं को अधिक सुविधाजनक और लागत-प्रभावी अनुभव प्रदान करना है।

Uber ने भारत में  ₹1,499 सालाना कीमत रखी

अमेरिकी कंपनी Uber ने अपने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए Uber One (सदस्यता पंजीकरण) के सालाना पैकेज का चार्ज ₹1,499 निर्धारित किया है, वही इसके लिए मासिक चार्ज सिर्फ़ ₹149 लिया जायेगा। वही कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शुरुआती दौर में कुछ उपभोक्ताओं को मंथली प्लान पर 50% तक का डिस्काउंट कंपनी की ओर से मिल रहा है। अभी 33% का डिस्काउंट चल रहा है, जिसका मतलब है कि आप महीने का प्लान 99.83 रुपये में ले सकते हैं।

सब्सक्रिप्शन के उपभोक्ताओं को फायदे

Uber कंपनी के Uber One सब्सक्रिप्शन लेने के बाद उपभोक्ताओं को कई प्रकार के फायदें होंगे, इसमें उपभोक्ताओं को राइड्स पर 10% तक की छूट प्रदान की जाएगी, जिसमे Uber ऐप से बुक कार, ऑटो और बाइक जैसी सभी उबर सर्विसिस पर लागू होगा। Uber इसमें यूजर्स को जोमैटो के गोल्ड प्रोग्राम का तीन महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दे रहा है। कस्टमर सपोर्ट और टॉप रेटेड ड्राइवर भी इस सब्सक्रिप्शन के माध्यम से यूजर्स को मिलेगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
cardekho-gears-up-for-ipo-aiming-to-raise-rs-4000-crore

गौरतलब हो, उबर वन सब्सक्रिप्शन प्लान को 2021 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था। वहीं, बीते एक साल से ये कनाडा जैसे देश में भी उपलब्ध है। कॉम्पिटेटिव मार्केट में अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए ये भारत में इसे शुरू करना ऊपर की रणनीति का हिस्सा हो सकता है। भारत में Uber को Ola और अब नम्मा यात्री जैसे नए कॉम्पटीटर ने भारत के राइड-हेलिंग मार्केट में कॉम्पटीशन को बढ़ाया है। नम्मा यात्री ने हाल ही में ड्राइवर-फ्रेंडली सब्सक्रिप्शन फीचर्स पर ध्यान केंद्रित करते हुए 11 मिलियन डॉलर (Uber One launched in India) का फंड हासिल किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.