Now Reading
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दौरान दर्शकों को मुफ्त मिलेगी ‘पानी की बोतल’: जय शाह

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दौरान दर्शकों को मुफ्त मिलेगी ‘पानी की बोतल’: जय शाह

  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, भारत भर के स्टेडियमों में दर्शकों के लिए मुफ्त मिनरल और पैकेज्ड पीने का पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।
  • इस साल 2023 में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप का 13वां संस्करण आयोजित किया जा रहा है, जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है।
world-cup-2023-fans-to-get-free-mineral-water-during-matches

World Cup 2023 – Fans To Get Free Mineral Water During Matches: आखिरकार! क्रिकेट विश्व कप 2023 (वनडे) का आगाज हो चुका है और इसको लेकर मेजबान भारत भी पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है। आज यानी 5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। लेकिन इस मैच के ठीक पहले भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के सचिव, जय शाह (Jay Shah) ने एक बड़ा ऐलान किया।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले से ठीक पहले, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने X (पूर्व नाम Twitter) पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में मैचों के दौरान सभी दर्शकों को मुफ्त में पीने के पानी की बोतल मुहैया करवाई जाएगी।

अपने पोस्ट में शाह ने लिखा;

“मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि हम (वर्ल्ड कप के दौरान) देश भर के स्टेडियमों में दर्शकों के लिए मुफ्त मिनरल और पैकेज्ड पीने का पानी उपलब्ध करा रहे हैं। हाइड्रेटेड रहें और खेलों का आनंद लें!”

World Cup 2023: भारत पहली बार कर रहा है पूर्ण मेजबानी

इस साल 2023 में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप का 13वां संस्करण आयोजित किया जा रहा है, जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारत पूर्ण रूप से क्रिकेट वर्ल्ड कप (वनडे) की मेजबानी कर रहा है। इसके पहले भारत बतौर सह-आयोजक 1987, 1996 और 2011 में विश्व कप की मेजबानी कर चुका है। ये आयोजन कभी पाकिस्तान, श्रीलंका या बांग्लादेश के साथ मिलकर किए गए थे।

लेकिन इस बार भारत अकेले विश्व कप का आयोजन कर रहा है और टूर्नामेंट के पहले मैच की शुरुआत 5 अक्टूबर, 2023 से हो गई है और यह 19 नवंबर, 2023 को समाप्त होगा। इस बार विश्व कप में दुनिया भर से कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, और श्रीलंका शामिल है।

विश्व कप 2023 के दौरान कुल 48 मैच खेले जाएँगे, और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होना है। ये सभी मैच भारत के विभिन्न राज्यों में स्थित 10 स्टेडियमों में खेले जाएंगे। बता दें, फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाना है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.