Now Reading
अमीरों के लिए बनाये गये अपने AI संचालित ‘मनी मैनेजमेंट’ प्लेटफ़ॉर्म के लिए INDwealth को मिली $12 मिलियन की फंडिंग

अमीरों के लिए बनाये गये अपने AI संचालित ‘मनी मैनेजमेंट’ प्लेटफ़ॉर्म के लिए INDwealth को मिली $12 मिलियन की फंडिंग

भारत में कभी काफ़ी एक्टिव निवेशक के तौर पर अपनी छवि बना चुका Tiger Global हाल के दिनों में काफी सेलेक्टिव फंडिंग करता नज़र आ रहा है।

लेकिन अब इसी सेलेक्टिव फंडिंग के दौर में भी कंपनी ने Steadview Capital और Dragoneer Investment Group के साथ मिलकर AI संचालित ‘मनी मैनेजमेंट’ प्लेटफ़ॉर्म, INDwealth में $12 मिलियन का निवेश किया है।

आपको बता दें यह निवेश INDwealth को अपने सीरीज सी राउंड के तहत प्राप्त हुआ है।

दिलचस्प रूप से भारत में वर्तमान समय में फ़िलहाल विश्व स्तर पर सबसे अधिक करोड़पति और अरबपति मौजूद हैं। और वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं के विपरीत भारत के अमीर वर्ग अपने फैमिली बिज़नेस में ही फोकस करता नज़र आता है।

और यह सभी बिज़नेस करीब करीब काफी अच्छा प्रदर्शन करते नज़र आते हैं, और यह काफी पारंपरिक नेचर के होते हैं, और बड़े पैमाने पर धन के प्रबंधन के लिए यह कम ही तकनीकी हस्तक्षेपों को मंजूरी देते हैं।

और Indwealth इसी मुश्किल लेकिन अत्यधिक आकर्षक टारगेट ऑडियंस को लक्ष्य बनाता है। INDwealth HNI परिवारों के लिए एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग आधारित मनी मैनेजमेंट प्लेटफ़ॉर्म है। दरसल यह मंच इन अमीर लोगों के लिए एक वर्चुअल वित्तीय ऑफिस की तर्ज़ पर काम करता है।

See Also
End Of Life Vehicle Policy Delhi

इस प्लेटफ़ॉर्म के जरिये यह परिवार एकल एक्सेस अकाउंट के साथ कई परिवार सदस्यों को मैनेजमेंट की इजाज़त देता है, इसके साथ ही यह प्लेटफ़ॉर्म अलग-अलग अकाउंट को भी एक प्लेटफ़ॉर्म के जरिये मैनेज करने की सहूलियत देता।

कंपनी अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को ग्राहकों के लिए धन प्रबंधक, CA और रिसर्च एनालिस्ट की व्यक्तिगत और प्रमाणित टीम के साथ जोड़ती है। INDwealth money मैनेजमेंट सोल्यूशन के अलावा, ग्राहकों को फाइनेंस एडवाइजरी सेवाएं भी प्रदान करता है। इनमें देनदारियों का प्रबंधन, उन पर ब्याज कमाने, योजनाओं, वित्तीय निवेश के आधार पर आदि को शामिल किया जाता है।

इस बीच कंपनी एक शानदार और एक क्वालिफाइड टीम रखने का भी दावा करती है। इसके सीईओ और संस्थापक आशीष कश्यप हैं, कई सफल भारतीय स्टार्टअप प्रदाता रहें हैं, जैसे Goibibo और PayU आदि। इतना ही नहीं वह भारत में Google के कंट्री हेड के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुकें हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.