Now Reading
Airport Rule: एयरपोर्ट पर 3 मिनट से ज्यादा गले लगे तो भरना पड़ेगा जुर्माना

Airport Rule: एयरपोर्ट पर 3 मिनट से ज्यादा गले लगे तो भरना पड़ेगा जुर्माना

  • 3 मिनट से अधिक लगे लगे तो कट जाएगा चालान.
  • न्यूजीलैंड के डुनेडिन एयरपोर्ट प्रबंधन का अनोखा फैसला.

Airport rules to pay fine for hugging: न्यूजीलैंड में एक अजीबोग़रीब फरमान पूरे दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। जिसे लेकर सरकार की आलोचना भी हो रही है तो कही फैसले को लेकर मज़ाक भी बनाया जा रहा है। जी हां मज़ाक! दरअसल न्यूजीलैंड में एक एयरपोर्ट ने अपने ड्रॉप-ऑफ़ एरिया में अपने परिजनों या दोस्तों को छोड़ने के लिए यानी सी ऑफ करने वालों के परिचितों के लिए एक अनोखा नियम लागू कर दिया है। नए नियमों के मुताबिक एयरपोर्ट छोड़ने आए परिचित यदि यात्री को गले लगाते है तो उन्हें एक तय समय सीमा के अंदर यह काम करना होगा। वही यदि परिचित द्वारा समय सीमा का पालन नहीं किया जाता तो उन्हें इसके लिए भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता हैं।

अधिकतम तीन मिनट का समय

एयरपोर्ट प्रशासन ने पैंसेजर्स को अलविदा कहने और गले लगाने की सीमा तय कर दी है। नए नियम के तहत आप जिस किसी तो भी वहां तक छोड़ने आए हैं, उसके साथ अधिकतम तीन मिनट यानी 90 सेकेंड्स तक का वक्त ही बिता सकेंगे। यदि कोई परिचित या यात्री इन नियमों का पालन नहीं करता है तो उसे जुर्माना लगाया जायेगा। इस संबंध में एक सोशल मीडिया यूजर्स की पोस्ट भी काफी वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया गया है कि, उसके लोकल एयरपोर्ट में लिख दिया गया है कि यदि आप 3 मिनट से ज्यादा रुकते हैं तो आपको 100 पाउंड स्टर्लिंग यानी करीब 11000 रुपये का जुर्माना देना होगा।

फैसला एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने से जुड़ा

वही दूसरी ओर इस फैसले को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन का दावा है कि ये फैसला एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने से जुड़ा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से अपील है कि पैसेंजर्स खुद से इस नियम का पालन करें। इसके साथ चेतावनी भी दिया गया है कि नियम का सख्ती से पालन न करने वालों पर पुलिस एक्शन लिया जा सकता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
delhi-water-crisis-supreme-court-orders-himachal-pradesh-to-release-water

गौरतलब हो, इस पूरे विवाद को लेकर जहां कहा जा है कि कोई थर्ड पर्सन किसी के रोमांटिक लम्हों के लिए समय कैसे निश्चित कर सकता है तो वही जिस एयरपोर्ट में यह नियम लागू किए गए है उसके सीईओ डैनियल डी बोनो ने कहा है कि 20 सेकंड गले लगने से “लव हार्मोन”/ ऑक्सीटोसिन के विस्फोट के लिए काफी है, कस्टमर को जल्दी से आगे बढ़ाने से अधिक (Airport rules to pay fine for hugging) लोगों को गले मिलने का मौका मिलेगा ।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.