Now Reading
विधायकों को मिलेगा ₹15 करोड़ का फंड, दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

विधायकों को मिलेगा ₹15 करोड़ का फंड, दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

  • दिल्ली सरकार ने विधायक फंड बढ़ाने का फैसला लिया.
  • दिल्ली में एमएलएएलएडी फंड देश में सबसे ज्यादा-दिल्ली सीएम
aap-leader-atishi-raghav-chadhatishi-marlena-to-be-new-chief-minister-of-delhia-and-saurabh-bhardwaj-to-be-arrested-soon

₹15 crore fund to MLAs in Delhi: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने विधायक फंड के लिए अहम फैसला लेते हुए पूर्व में दी जा रही राशि को ₹5 करोड़ और अधिक कर दिया है। यानी कि अब दिल्ली में प्रत्येक विधायक को अपने विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य करवाने के लिए विधायक निधि सालाना ₹15 करोड़ दी जाएंगी। दिल्ली की सीएम आतिशी मोर्लेना ने उक्त फैसला गुरुवार (10 अक्टूबर 2024) को हुई कैबिनेट बैठक में लिया है।

मुख्यमंत्री आतिशी मोर्लेना ने विधायक निधि को बढ़ाए जानें के अपने फैसले को लेकर कहा कि, लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विधायक फंड एक महत्वपूर्ण योजना होती है। जिसके माध्यम से किसी विधानसभा के नागरिक अपने छोटे- बड़े विकास कार्य अपने विधायक के जरिए करवाते है। विधायक फंड जनता के लिए होता है, जिससे वह अपना काम करवा सकते है।

दिल्ली में सबसे अधिक विधायक निधि होने का दावा

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री आतिशी ने दावा किया कि दिल्ली में एमएलएएलएडी फंड देश में सबसे ज्यादा है। दिल्ली सीएम ने इसके साथ ही भाजपा को आड़े हाथों भी लिया, आतिशी ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी 22 राज्यों में अपनी सरकार चला रही है, वह अपनी किसी भी सरकार का डेटा रख दे जहां वह मुनाफे में सरकार चला रही है।

दिल्ली सरकार के आंकड़े हम सामने रख देंगे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा किसी भी राज्य में मुनाफे की सरकार नही चला रही, इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी दिल्ली की सरकार मुनाफे में चल रही है।

See Also
whatsapp-status-tagging-feature

 मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा विवाद

आतिशी ने सीएम आवास सील होने के मुद्दे पर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, भाजपा को मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा करके शांति मिलती है तो उनका स्वागत है। दिल्ली सीएम ने अपने वक्तव्य में आगे कहा, भाजपा को बंगला मुबारक हो, हम दिल्लीवालों के दिल में रहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हम बड़े बंगलों और गाड़ियों के लिए राजनीति में नहीं आए हैं। आम आदमी पार्टी के नेता हैं, हम सड़क पर बैठकर भी दिल्लीवालों के काम करेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इससे पहले आतिशी की कुछ तस्वीरें आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को साझा कर दावा किया कि दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी अपने कालकाजी स्थित आवास पर सामान के कार्टन के बीच फाइलों पर दस्तखत (₹15 crore fund to MLAs in Delhi)  कर रही हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.