Now Reading
WhatsApp Status में Instagram की तरह यूजर्स को कर सकेंगे ‘टैग’, आया फीचर

WhatsApp Status में Instagram की तरह यूजर्स को कर सकेंगे ‘टैग’, आया फीचर

  • अब WhatsApp के Status में कर सकेंगे लोगों को 'Tag'
  • लेकिन कोई भी 'स्टेटस मेंशन' सार्वजनिक तौर पर दिखाई नहीं देगा
whatsapp-status-tagging-feature

WhatsApp Status Tagging Feature: सोशल मीडिया दिग्गज Meta के मालिकाना हक वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अब अपने यूज़र्स के लिए कुछ बेहतरीन नए फीचर्स लॉन्च किए हैं, जो इसके स्टेटस अपडेट्स को और भी इंटरेक्टिव और शानदार बना सकते हैं। अब यूजर्स WhatsApp Status पर अपने दोस्तों और परिवार वालों को टैग भी कर सकेंगे। जी हाँ! ठीक वैसे ही जैसा Instagram Stories में भी देखनें को मिलता है।

WhatsApp ने यूज़र्स को उनके स्टेटस में टैगिंग का नया फीचर दिया है। इसके तहत आप अपने कॉन्टैक्ट्स को प्राइवेट तरीके टैग कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वह आपका स्टेटस अपडेट ज़रूर देखें, क्योंकि कई बात कुछ अहम लोग हमारे जरूरी स्टेटस अपडेट्स को मिस भी कर देते हैं। ऐसे में यह नया फीचर बड़े काम का साबित हो सकता है।

ये सुविधा इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में बहुत समय से मौजूद है। इसी तर्ज़ पर अब आप WhatsApp पर भी स्टेटस में लोगों को मेंशन कर सकेंगे। ऐसा करने पर उस व्यक्ति को एक प्राइवेट नोटिफिकेशन के जरिए यह जानकारी मिलेगी कि आपने उसे टैग किया है। पर ध्यान देने वाली बात ये है कि इंस्टाग्राम से अलग WhatsApp Status पर कोई मेंशन सार्वजनिक तौर पर दिखाई नहीं देगा।

WhatsApp Status Tagging Feature: अन्य सुविधाएं भी

WhatsApp ने एक और नया फीचर जोड़ा है जिसमें यूज़र्स उन स्टेटस को आसानी से री-शेयर कर सकते हैं, जिनमें उन्हें मेंशन किया गया है। यह फीचर यूज़र्स को एक बेहतर अनुभव देगा और वे अपने दोस्तों या परिवार द्वारा किए गए मेंशन को अपनी ऑडियंस के साथ भी शेयर कर सकेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
World first AI dress

टैगिंग के अलावा WhatsApp ने स्टेटस लाइक करने का फीचर भी लॉन्च किया है। अब आप अपने दोस्तों और परिवार के स्टेटस को एक ही क्लिक में लाइक कर सकते हैं। हालांकि, यह फीचर पूरी तरह से प्राइवेट रहेगा और स्टेटस को लाइक करने की कोई काउंटर नहीं दिखाई जाएगी। सिर्फ वही व्यक्ति जिसके स्टेटस को आपने लाइक किया है, उसे यह लाइक दिखेगा। यह फीचर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे कि Facebook और Instagram के लाइक फीचर जैसा है, लेकिन यहां इसकी प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इसे प्राइवेट रखा गया है।

WhatsApp के अनुसार, ये नए फीचर्स अब धीरे-धीरे भारत समेत तमाम ग्लोबल यूज़र्स के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। अगर आपको ये फीचर्स अभी तक दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो हो सकता है कि आगामी अपडेट्स में आपको ये देखनें को मिल सकें। WhatsApp ने यह भी बताया है कि आने वाले महीनों में स्टेटस और अपडेट्स टैब के लिए और भी नए फीचर्स जोड़े जाएंगे, जिससे यूज़र्स अपने करीबी लोगों के साथ और आसानी से जुड़े रह सकेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.