Now Reading
फीस जमा न करने पर बच्चों को स्कूल के बाहर धूप में बैठाया, प्रिंसिपल ने खुद रिकॉर्ड किया वीडियो

फीस जमा न करने पर बच्चों को स्कूल के बाहर धूप में बैठाया, प्रिंसिपल ने खुद रिकॉर्ड किया वीडियो

  • फीस जमा नहीं करने छात्रों को धूप में बिठाया.
  • उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के स्कूल की घटना.

Children made sit in the sun not paiying fees: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के एक स्कूल से बेहद ही असंवेदनशील घटना सामने आई है, जिसकों जानने के बाद लोगों में स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ बेहद आक्रोश देखने को मिला।

मिली जानकारी के अनुसार एक स्कूल के प्राचार्य ने स्कूल की फीस न जमा करने के कारण स्कूल के छात्रों को भरी धूप में बैठा दिया और उक्त घटना का वीडियो स्कूल के सोशल मीडिया अकाउंट से  साझा भी किया गया, वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन और ऐसी असंवेदनशील घटना के आरोपी प्राचार्य की जमकर विरोध का सामना करना पड़ा है।

सिद्धार्थनगर जिले के श्याम राजी हाई स्कूल का वाकया

यह पूरा मामला सिद्धार्थनगर जिले के श्याम राजी हाई स्कूल का है, जहा स्कूल के प्राचार्य ने बच्चों को चिलचिलाती धूप में बाहर खड़ा कर दिया। बच्चों की गलती इतनी सी थी कि उन्होंने स्कूल की फीस जमा नहीं की थी। हद तो तब हो गई जब स्कूल प्रबंधन और प्राचार्य ने छात्रों को दी सजा का वीडियो स्कूल के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट में डालकर उन्हें और अधिक शर्मिंदा करने का प्रयास किया, लेकिन प्राचार्य और स्कूल प्रबंधन की ये शर्मनाक और असंवेदनशील घटना को लेकर उल्टी उनकी ही फजीहत झेलनी पड़ गई। इसके बाद प्राचार्य और स्कूल प्रबंधन अपने असंवेदनशील कार्य को लेकर अपनी मजबूरी गिनाने में जुट गए।

स्कूल की ओर से कहा गया कि, फीस को लेकर जब हम अभिभावक से निवेदन करते हैं तो हमें वह निवेदन सुनना पड़ता है। लेकिन आज मामला हद से बाहर हो गया है। कई बैंकों से हमें नोटिस मिल चुका है। हम बैंक में डिफॉल्टर हो गए हैं। जब समय से फीस नहीं मिलेगी तो हम विद्यालय कैसे चलाएंगें।

प्राचार्य ने अपनी गलती स्वीकारी

हालांकि बाद में स्कूल प्रबंधन और प्राचार्य की ओर से उक्त घटना को लेकर माफ़ी भी मांगनी पड़ी। उन्होंने कहा, हमने विद्यालय चलाने के लिए बैंक से लोन लिया है, लेकिन लोन न जमा करने की वजह से अब मेरे सामने यह दिक्कत आ गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

हमारी भावना बच्चों की बेइज्जती करने का नहीं था। मेरी वजह से किसी को बुरा लगा होगा तो,मैं इस गलती को स्वीकार रहा हूं। अभिभावक को बुरा लगा होगा, लेकिन मेरा यह मकसद नहीं था। मैं अपनी गलती मान रहा हूं। मेरी यह सोच (Children made sit in the sun not paiying fees) सही नहीं थी।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.