Now Reading
दिल्ली: DPS आरके पुरम को बम से उड़ाने की धमकी, कैंपस कराया गया खाली, जानें अपडेट!

दिल्ली: DPS आरके पुरम को बम से उड़ाने की धमकी, कैंपस कराया गया खाली, जानें अपडेट!

  • दिल्ली पुलिस टीम स्कूल में पहुंचकर जांच में जुटी.
  • बच्चों और टीचर सहित सभी स्टाफ को स्कूल से बाहर निकाला गया.
Threat to bomb school in Delhi

Threat to bomb school in Delhi: दिल्ली के आरकेपुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में उस वक्त स्कूली शिक्षक और बच्चे घबरा गए जब स्कूल के प्रिंसिपल के पास मेल आईडी में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी प्राप्त हुई। आनन फानन में स्कूल के प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद तत्काल दिल्ली पुलिस टीम स्कूल में पहुंचकर जांच में जुट गई है।

इससे पूर्व सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल के सभी बच्चों और टीचर सहित सभी स्टाफ को स्कूल से बाहर निकाला गया और कैम्पस को पूरी तरह खाली किया गया। मिली जानकारी के अनुसार कैम्पस खाली होने के पश्चात पुलिस और एंटी बम स्क्वायड ने कैम्पस की चप्पे चप्पे में तलाशी ली।

पुलिस और बम स्क्वायड टीम को किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध सामग्री स्कूल से प्राप्त नहीं हुई है, हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अभी भी जांच जारी रखे हुए है। इसके साथ ही स्कूल कैम्पस में डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंच चुकी हैं।

Threat to bomb school in Delhi

जानकारी के अनुसार, अब पुलिस इस बात की जांच में लगी है, किसने प्रिंसिपल के मेल आईडी में धमकी भरा मेल भेजा था। साथ ही मेल आईडी के एड्रेस को ट्रेस करने के प्रकिया में लगी हुई है। पुलिस स्कूल के प्रिंसिपल से भी इस संबंध में पुछतात में लगी हुई है।

स्कूल में दी गई छुट्टी

स्कूल में जैसे ही बम होने की घटना की खबर निकलकर आई उसके बाद से ही स्कूल में बच्चों के साथ टीचर्स भी काफ़ी डर गए, स्कूल प्रबंधन और पुलिस की मदद से सभी बच्चों सहित टीचरों को स्कूल कैम्पस से बाहर निकाला गया। स्कूल में बम होने की खबर जैसे ही स्कूल के बच्चों के परिजनों को लगी वह सभ भी स्कूल के सामने इकठ्ठे हो गए। स्कूल से बच्चों को निकलाने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से मेन गेट की जगह अन्य गेट का प्रयोग किया गया।

गौरतलब है, यह पहला मामला नहीं है, जब स्कूल में बम होने की अफवाह फैलाई गई हो, इसके पूर्व एक मामला पंजाब प्रांत के अमृतसर के स्कूल से प्रकाश में आया था तब अफ़वाह फैलाने वालों को पुलिस ने कुछ घंटो के समय अंतराल में पता लगा लिया था। तब अफ़वाह स्कूल के बच्चों ने ही फैलाया था।

See Also
ai-tech

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फ़िलहाल दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल के मेल में धमकी भरा संदेश भेजने के पीछे स्कूल के कोई बच्चें की शरारत है, या फिर कोई बड़ी साजिश इसे लेकर जांच की जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.