Now Reading
Zomato की सह-संस्थापक आकृति चोपड़ा ने दिया इस्तीफा

Zomato की सह-संस्थापक आकृति चोपड़ा ने दिया इस्तीफा

  • Zomato की को-फाउंडर आकृति चोपड़ा ने दिया इस्तीफा.
  • Zomato से साल 2011 से आकृति चोपड़ा जुड़ी थी.
zomato-earns-rs-83-cr-as-platform-fee-in-8-month

Zomato co-founder Aakriti Chopra resigns: 2008 में शुरू हुई ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी कंपनी Zomato से उसकी एक और संस्थापक सदस्य ने इस्तीफ़ा दे दिया है, इस बार इस्तीफा देने वाला नाम 13 सालों से कंपनी के साथ जुड़ी महिला उद्यमी और Zomato की को फाउंडर आकृति चोपड़ा है, उनके इस्तीफे के संबंध में जानकारी स्वयं कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई।

कंपनी की ओर से अधिकारिक जानकारी में सूचना दी गई कि सेबी लिस्टिंग विनियमों के विनियम 30 के अनुसार बताया गया कि कंपनी का साथ आकृति चोपड़ा ने छोड़ दिया है, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कंपनी में CFO के तौर में अपनी पिछली भूमिका निभाई थी। उनके इस्तीफ़े की वजह उनके अपने हितों को आगे बढ़ाने में ध्यान देना बताया गया है, उनका इस्तीफा 27 सितंबर से प्रभावी हो चुका है।

हमेशा एक कॉल की दूरी में

आकृति चोपड़ा ने Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) को ईमेल लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। उन्होंने अपने ईमेल में लिखा, चर्चा के मुताबिक मैं अपना इस्तीफा भेज रही है जो कि 27 सितंबर 2024 से ही प्रभावी होगा। 13 साल की अतुल्यनीय समृद्धि वाली यात्रा बेहद शानदार रही है, सभी चीजों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मैं हमेशा एक कॉल की दूरी पर हूं। Zomato में आकृति चोपड़ा वर्तमान में कंपनी की को-फाउंडर और चीफ पीपुल ऑफिसर हैं जो कि सीनियर मैनेजमेंट पर्सनल के तौर पर डेजीग्नेटेड के तौर पर जुड़ी हुई थी।

पीडब्‍ल्‍यूसी (PWC) छोड़कर जोमैटो के साथ जुड़ी

Zomato में शामिल होने से पहले आकृति पीडब्‍ल्‍यूसी (PWC) में टैक्स और रेगुलेटरी प्रैक्टिस के तौर पर काम कर चुकी हैं। आकृति को Zomato में मोटा पैकेज मिलता था। साल 2021 में उनकी सैलरी 1.63 करोड़ रुपये सालाना थी। साल 2021 में जब Zomato का आईपीओ आया था, तब आकृति को मिले ESOP (Employee Stock Ownership Plan) शेयरों का (Zomato co-founder Aakriti Chopra resigns) मूल्य करीब 149 करोड़ रुपये था।

See Also
after-schools-now-delhi-hospitals-gets-bomb-threats

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कंपनी की ओर से उनके लिए विदाई नोट में  सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि  ‘आकृति में हमेशा अव्यवस्था को व्यवस्था में बदलने की क्षमता रही है। उन्होंने हमेशा असंभव को सहज बना दिया है। वह एक लीडर या सहकर्मी से कहीं बढ़कर हैं।’

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.