Now Reading
Zomato सीईओ की स्पीच ‘तू जानता है तेरा बाप कौन है’ पर पीएम मोदी का रिएक्शन, कही ये बात?

Zomato सीईओ की स्पीच ‘तू जानता है तेरा बाप कौन है’ पर पीएम मोदी का रिएक्शन, कही ये बात?

  • वीडियो केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है.
  • आज के भारत में, किसी का उपनाम कोई मायने नहीं रखता- नरेंद्र मोदी
pm-modi-warns-on-cryptocurrency

Narendra Modi comment regarding Zomato CEO: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्म में कितने एक्टिव है यह बात किसी से छुपी नहीं है, वह अक्सर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से देश में कोई कलाकार या फिर किसी व्यवसाय से जुड़ा शख्स या किसी भी प्रकार का कोई अच्छा काम कर रहा हो तो उसकी प्रशंसा करने में पीछे नहीं हटते और उनके कामों को प्रोत्साहन देने से भी नही चूकते अब इसी क्रम में नरेंद्र मोदी ने जोमेटो के सीईओ दीपिंदर गोयल के एक वीडियो क्लिप को रीपोस्ट करते हुए एक संदेश लिखकर उन्हे बधाई प्रेषित की है।

दरअसल वीडियो केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है, जिसमें दीपिंदर गोयल ने मंच से अपनी स्टार्टअप यात्रा और शुरुआती संदेह के बारे में बताया था जिसका उन्हें सामना करना पड़ा था। उन्होंने अपने जीवन से जुड़ा एक व्यक्तिगत किस्सा साझा करते हुए अपने पिता की कही एक बात लोगों के साथ साझा की जो सोशल मीडिया में वायरल हो गई है।

क्या था किस्सा?

मंच से दीपिंदर गोयल ने Zomato की स्थापना से पूर्व अपने पिता के साथ की गई बात साझा करते हुए कहा कि, जब पिता जी को मेंने Zomato को लेकर अपनी इच्छा बताई तो उनकी शुरुआती प्रतिक्रिया संदेह और चिंता वाली थी।

दीपिंदर के पिता ने उनसे पूछा था, ”जानता है तेरा बाप कौन है?” उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता जी को उनका बताया कार्य असंभव लग रहा था, उन्हें अपने बेटे को लेकर चिंता हुई क्योंकि उनके पिता को उनकी विनम्र पृष्ठभूमि के साथ, स्टार्टअप में उद्यम करना असंभव लग रहा था। पंजाब के एक छोटे शहर के लड़के के रूप में, गोयल को उस सामान्य मानसिकता का सामना करना पड़ा जिसने स्टार्टअप दुनिया में सफल होने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाया।

उन्होंने आगे कहा था कि उनके पिता की बातें उनके कानों में गूंजती रहती थी, उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता को उनका स्टार्टअप करना असंभव लगता था। उन्होंने अपनी सफलता को लेकर सरकार और उनकी पहल को लेकर (Narendra Modi comment regarding Zomato CEO) शुक्रिया अदा किया और कहा कि

“आज मेरे जैसे छोटे शहर के लड़के को ज़ोमैटो जैसा कुछ बनाने में सक्षम बनाया, जो आज लाखों लोगों को रोजगार देता है!”

See Also
instagram-allows-to-directly-download-reels-check-details-here

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो क्लिप में टिप्पणी की

सोशल मीडिया प्लेटफार्म में दीपिंदर गोयल का यह सुनाया गया किस्सा काफ़ी वायरल हुआ, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वीडियो पोस्ट को रीपोस्ट में टिप्पणी करते हुए कहा कि, सफलता उपनामों से बंधी नहीं है और गोयल ने जो हासिल किया है वह कई महत्वाकांक्षी उद्यमियों के लिए प्रेरणा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

“आज के भारत में, किसी का उपनाम कोई मायने नहीं रखता। जो मायने रखता है वह है कड़ी मेहनत। आपकी यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है, दीपिंदर गोयल! पीएम मोदी ने आगे कहा, यह अनगिनत युवाओं को अपने उद्यमशीलता के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है। हम स्टार्टअप को फलने-फूलने के लिए सही माहौल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.