Now Reading
बिहार: जितिया पर्व के दौरान 37 बच्चों और 7 औरतों की डूबने से मौत

बिहार: जितिया पर्व के दौरान 37 बच्चों और 7 औरतों की डूबने से मौत

  • जितिया व्रत पर नहाने के दौरान हादसा.
  • औरंगाबाद जिले के अलग-अलग जगहों में तालाब में नहाने के दौरान 8 की मौत.

Death due to drowning during Jitiya festival in Bihar: बिहार में बारिश के चलते पिछले कई दिनों से नदी नालों में उफान आया हुआ है, इसके साथ ही इन जलस्रोतों में जलस्तर बढ़ा हुआ है। शायद यही वजह रही कि जितिया पर्व में नदियों में स्नान करने पहुंची महिलाओं और बच्चों की डूबने से मौत हो गई हैं। जानकारी के अनुसार, बिहार में जितिया पर्व में नदियों में स्नान करने पहुंचे 46 से अधिक लोगों की डूबने से मौत हुई है।

बिहार के अलग अलग जिलों में हादसे में डूबने से मारे गए लोगों में से 43 लोगों के शव बरामद किए जा चुके है, वही अन्य लोगों की तलाश एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें कर रही हैं।

औरंगाबाद में सबसे अधिक मौतें

बिहार में अपने बच्चों की लंबी उम्र के लिए जितिया का पर्व महिलाओं द्वारा बनाया जाता है, जिसमें महिलाएं और बच्चें नदियों में जाकर स्नान करते है, वही इस दौरान ये हादसे हुए है। बिहार के करीब आधा दर्जन जिलों में महिलाओं और बच्चों के डूबने की ख़बर है।

जितिया के पर्व में सबसे अधिक औरंगाबाद से मौत के मामले सामने आये, यहां आठ बच्चों की मौत डूबने से हो गयी। इनमें दो सगी बहनें भी थी। बताया जा रहा है कि जब बच्चे अपनी मां के साथ जितिया पर्व को लेकर आहर एवं तालाब में स्नान करने गए थे तब यह हादसा हुआ था। वहीं दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला  गया हैं।

रोहतास जिले के डिहरी पाली पुल के पास सोन नदी में स्नान करने के दौरान एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई. मोतिहारी जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बृन्दावन परसौनी में मां और बेटी सहित दो अन्य बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वहीं जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई वहीं राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद हलकोरिया चक गांव के सोन नदी के घाट पर बुधवार की शाम जितिया पर्व पर सोन नदी में नहाने गयी मां के साथ 14 वर्षीय बच्ची की डूबकर मौत हो गयी

See Also
karnataka-passes-bill-to-cancel-neet-proposed-new-medical-entrance-test

हादसे को लेकर सीएम ने जताया दुःख

जितिया पर्व के मौके पर औरंगाबाद में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। सीएम ने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे के रूप में देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जितिया के पर्व पर जो हुआ है (Death due to drowning during Jitiya festival in Bihar)  वह बेहद दुखद है।

 

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.