Now Reading
Google ऐप से गायब होने जा रहा है सर्च बार, मिलेगा नया अपडेट? ये रहीं डिटेल्स!

Google ऐप से गायब होने जा रहा है सर्च बार, मिलेगा नया अपडेट? ये रहीं डिटेल्स!

  • गूगल ऐप में गायब हो जाएगा निचला सर्च बार.
  • नई अपडेट एंड्रॉइड वर्जन 15.32.37.28.arm64 के लिए गूगल बीटा ऐप में देखी गई.
google-ai-overviews-launching-in-india

Search bar is going to disappear from Google app: टेक जगत की सभी छोटी बड़ी अपडेट रखने वाली टिपस्टर असेंबली डिबग ने एक बड़ा दावा किया है, उनके मुताबिक़ दिग्गज टेक कंपनी Google जल्द ही एक बड़ा बदलाव कर सकती है। उनके दावे के अनुसार गूगल अपने ऐप में कुछ बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है, जिससे निचले सर्च बार को हटाया जा सकता है। यह सभी एंड्रॉयड डिवाइस में नजर आता है।

हालांकि आपकों बता दे, इस बारे में अब तक टेक दिग्गज google की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नही की गई है, पंरतु इस नए बदलाब को एंड्रॉइड वर्जन 15.32.37.28.arm64 के लिए गूगल बीटा ऐप में देखा गया था। जिसके बारे में जानकारी भी टिपस्टर असेंबली डिबग ने शेयर की है।

सर्च बार अब भी गूगल ऐप में उपलब्ध होगा

इस खबर के बाहर आने के बाद लोगों के मन में आने लगा है कि सर्च बार अब गूगल ऐप में उपलब्ध नहीं होगा लेकिन इस संशय को लेकर भी टिपस्टर असेंबली डिबग ने साफ किया है कि नए UI परिवर्तन डेटा विश्लेषण द्वारा संचालित होते हैं और वास्तविक यूजर ऐप के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं, इसके आधार पर तैयार किए जाते हैं।

ऐसे में इस बदलाब से दिग्गज टेक अपने ऐप से सर्च बार को हटा रहा हो ऐसा संभव नहीं है। इस नए बदलाब में इससे डिस्कवर सेक्शन या कलेक्शन ब्राउज करते समय सर्च विकल्प प्रभावित हो सकता है, जबकि सर्च विजेट पहले की तरह काम करने की संभावना है।

सर्च बार विजेट को कस्टमाइज सुविधा होगी बंद!

एक टेक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गूगल एक नया अपडेट ला रहा है, जो एंड्रॉयड पर सर्च बार विजेट को कस्टमाइज करने की यूजर्स की क्षमता को सीमित कर देगा। कंपनी यह नई  अपडेट सबसे पहले पिक्सल और सैमसंग डिवाइस के लिए जारी कर सकती है।

See Also
railtel-sjvn-nhpc-and-solar-energy-corporation-gets-navratna-status

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके अलावा टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने अपनी मैप सेवाओं का भी विस्तार किया है। कंपनी ने अपने मैप्स ने हाल ही में एक नया फीचर पेश किया है जिसे Live Traffic Updates कहा जाता है। इस फीचर की मदद से आप किसी भी रास्ते पर ट्रैफिक की स्थिति को लाइव देख सकते हैं, आप यह जान सकते हैं कि कौन से रास्ते पर जाम है और कौन से रास्ते पर आप आसानी से पहुंच सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.