Now Reading
Pocket FM Layoff: कंपनी ने की लगभग 200 लोगों की छंटनी – रिपोर्ट

Pocket FM Layoff: कंपनी ने की लगभग 200 लोगों की छंटनी – रिपोर्ट

  • भारतीय स्टार्टअप कंपनी Pocket FM में बड़ी छंटनी.
  • 200 के करीब लेखकों को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखाया - रिपोर्ट
goldman-sachs-layoff

Pocket FM Layoff 2024: बेंगलुरु स्थित भारतीय स्टार्टअप कंपनी Pocket FM को लेकर हालिया मीडिया रिपोर्ट में एक दावा किया गया है, मनी कंट्रोल की रिपोर्ट में कंपनी को लेकर कहा गया है कि भारत के सफलतम स्टार्टअप में एक pocket FM ने कंपनी से भारी संख्या में लेखकों की छंटनी की है। कंपनी की ओर से  अमेरिकी शो में करीब 200 लोगों को कंपनी की ओर से बाहर का रास्ता दिखाया गया हैं।

कंपनी ने छंटनी की बात स्वीकारी संख्या का खुलासा नहीं किया

रिपोर्ट में कंपनी की ओर से छंटनी की बात स्वीकराने की पुष्टि तो की गई है, लेकिन छंटनी में कितने लोग प्रभावित हुए है, उस संख्या का खुलासा नहीं किया गया है। पॉकेट एफएम की ओर से छंटनी को लेकर दिए गए बयान के अनुसार,

” अपने मौजूदा प्रोडक्ट में खर्च को कम करने और मौजूद संसाधनों के बेहतर उपयोग के लिए अमेरिका आधारित शो के अनुबंधित लेखकों को निकाला गया है।”

2018 में शुरू हुआ स्टार्टअप pocket FM

पॉकेट एफएम हिंदी, तमिल, बंगाली और विभिन्न Languages में पॉडकास्ट और भी कई Content अलग अलग प्रकार से Present करता है। इसकी शुरुआत बैंगलोर से 2018 में रोहन नायक, निशांत एस और प्रतीक दीक्षित ने एक कंपनी के निर्माण से शुरू किया था। स्टार्टअप कंपनी तब सुर्खियों में आई थी, जब कंपनी ने मार्च 2024 में 730 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर सीरिज डी फंडिग में 103 मिलियन डॉलर जुटाया था।

See Also
krutrim-ai-becomes-unicorn

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए दावा किया था कि, दुनियाभर में उसके 130 मिलियन से अधिक श्रोताओं के साथ एक बहुत बड़ा उपभोक्ता वर्ग मौजूद है, जो प्रतिदिन पॉकेट एफएम प्लेटफॉर्म में औसतन 115 मिनट से अधिक समय बिताते है। कंपनी अपने प्लेटफार्म में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 24 घंटे में कुछ एपिसोड तक मुफ्त सेवा देती है, उसके आगे एपिसोड देखने के लिए या आगे के कार्यक्रमों को सुनने के लिए वर्चुअल (Pocket FM Layoff 2024) कॉइन खरीदने की आवश्कता होती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.