Now Reading
TikTok Layoffs: कंपनी फिर करेगी छंटनी, दुनिया भर से निकाले जाएंगे 1,000 कर्मचारी- रिपोर्ट

TikTok Layoffs: कंपनी फिर करेगी छंटनी, दुनिया भर से निकाले जाएंगे 1,000 कर्मचारी- रिपोर्ट

  • 1000 के करीब कर्मचारियों को अपनी जॉब में से हाथ धोना पड़ सकता है.
  • अमेरिकी सीनेट ने TikTok के खिलाफ एक विधेयक पारित किया है.
tiktok-layoffs-entire-india-staff

TikTok Layoffs 2024 :चीनी शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है। कंपनी की इस बड़ी संख्या में छंटनी को लेकर एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी का यह फैसला बढ़ते खर्चों और लागत में कटौती को लेकर लिया जा रहा है।

कंपनी के छंटनी के फैसले के चलते 1000 के करीब कर्मचारियों को अपनी जॉब में से हाथ धोना पड़ सकता है।

वैश्विक टीम होगी प्रभावित

बाइटडांस वैश्विक टीम को खत्म करने जा रहा है, इसमें ऑपरेशन और कम्युनिकेशन का काम संभालने वाले कर्मचारियों के प्रभावित होने की संभावना है। छंटनी के बाद बचे हुए कर्मचारियों को ट्रस्ट एंड सेफ्टी, कंटेंट मार्केटिंग और प्रोडक्ट टीम का दायित्व सौंपा जाएगा।

पिछले बार आयलैंड के कर्मचारियों के ऊपर गिरी थी गाज

इससे पहले जब कंपनी के द्वारा छंटनी की गई थी, तब आयरलैंड के 250 से अधिक कर्मचारीयों को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा था। यह छंटनी इसी वर्ष अप्रैल माह में की गई थी हालांकि बाइटडांस आयरलैंड को अपने लिए व्यापार की दृष्टि से महत्वपूर्ण देश मानता है तो इसके लिए यह आने वाले समय (TikTok Layoffs 2024) में नई नियुक्तियां होने की संभावना है।

गौरतलब हो, भारत के बाद अमेरिका में भी बाइटडांस के स्वामित्व वाले लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म Tiktok को पूरी तरह से बैन करने की मांग उठ रही है। जिसके बाद अमेरिकी सीनेट ने एक विधेयक पारित किया, जिसमें प्लेटफ़ॉर्म को दो विकल्प दिए गए – प्रतिबंध का सामना करना या विनिवेश करना।

See Also
worlds-largest-source-of-opium-is-now-myanmar

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

यदि चीनी कम्पनी अपने प्लेटफॉर्म को अन्य किसी यूएस खरीदार को बेचने के लिए तैयार नहीं होती है तो उसे अमेरिका द्वारा बैन कर दिया जायेगा इसके लिए अमेरिकी सरकार ने कंपनी को 1 साल का मौका दिया है। जिसमे डील के लिए 9 महीने का टाइमलाइन दिया गया है डील आगे बढ़ती है तो 90 दिन का एक्स्ट्रा समय भी प्रदान किया है। चीनी कम्पनी के ऊपर अमेरिकी सरकार की यह कार्रवाई चीनी सरकार से नजदीकी और डेटा चोरी के आरोप में की गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.