Now Reading
केंजा लैली बनी दुनिया की पहली Miss AI, जानें प्रतियोगिता की डिटेल्स?

केंजा लैली बनी दुनिया की पहली Miss AI, जानें प्रतियोगिता की डिटेल्स?

  • दुनिया के पहले एआई ब्यूटी कंपटीशन का आयोजन किया गया.
  • इस अनोखे अवॉर्ड की विजेता मोरक्को की AI मॉडल किंजा लेली बनी.
World's first Miss AI

World’s first Miss AI:  दुनिया के पहले एआई ब्यूटी कंपटीशन का आयोजन लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फैनव्यू द्वारा किया गया, जिसमे दुनियाभर के विभिन्न देशों के AI मॉडलों ने शिरकत की। इस वैश्विक आयोजन में संस्था द्वारा वर्ल्ड AI क्रिएटर अवार्ड्स दिया गया था। विश्व के तमाम खूबसूरत AI मॉडल के लिए आयोजित इस आयोजन में विश्व की पहली मिस AI वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विजेता का नाम भी घोषित किया गया।

इस अनोखे अवॉर्ड की विजेता मोरक्को की किंजा लेली बनी है, एआई मॉडल किंजा ने यह ताज कुल 1,500 कंप्यूटर जनरेटेड महिलाओं को पछाड़ते हुए अपने नाम किया है। लैली को कैसाब्लांका की 40 साल की मिरियम बेस्सा ने बनाया है। किंजा लैली खुबसूरत मॉडल एक कंप्यूटर जनरेटेड मोरक्कन इंफ्लूएंसर है, इस खूबसूरत एआई मॉडल को मिस एआई के अवॉर्ड के अलावा 20,000 डॉलर (करीब 16 लाख रुपये) कैश प्राइज भी मिला है।

भारत की एआई मॉडल ने भी प्रतिस्पर्धा में लिया था भाग

प्रतियोगिता में भारत से AI जनरेटेड मॉडल जारा शातवारी ने भी भाग लिया था, एआई मॉडल जारा शातवारी को भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सहसंस्थापक राहुल चौधरी ने बनाया था, भारत के ओर से प्रतिनिधत्व करने वाली AI जनरेटेड मॉडल जारा शातवारी प्रतियोगिता में टॉप 10 फाइनलिस्ट की सूची में जगह बनाने में कामयाब रही।

फ्रांस और पुर्तगाल की AI मॉडल रही प्रतियोगिता में रनरअप

इस वैश्विक आयोजन और प्रतियोगिता में जहा एडवांस टेक्नोलॉजी से भरपूर इंस्टाग्राम पर 190,000 के करीब फॉलोवर्स और 7 भाषाओं को अच्छे से ज्ञान वाली किंजा लेली ने खिताब अपने नाम किया तो वही फ्रांस की लालिना और पुर्तगाल की ओलिविया सी रनर-अप रही।

See Also
govt-withdraws-order-that-require-approval-for-ai-model-launches

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, मिस एआई, एआई-जनित मॉडलों के लिए दुनिया की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता रही, इस मिस एआई का उद्देश्य दुनिया भर के डिजिटल प्रभावशाली व्यक्तियों के पीछे के तकनीकी कौशल और कार्य को प्रदर्शित करना था। ऐसे में इस प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने वाली किंजा लेली (World’s first Miss AI) की क्रिएटर ने कहा, मिस AI अवॉर्ड को जीतकर मुझे AI टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने में अपना काम जारी रखने की और भी ज्यादा प्रेरणा मिली है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.