Now Reading
उन्नाव हादसा: स्‍लीपर बस और टैंकर की भीषण टक्कर, 18 की मौत

उन्नाव हादसा: स्‍लीपर बस और टैंकर की भीषण टक्कर, 18 की मौत

  • उन्नाव में भीषण सड़क हादसे में 18 की मौत
  • दूध कंटेनर में तेज रफ्तार बस पीछे से घुस गई
unnao-bus-accident-viral-video-18-dead

Unnao Bus Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बुधवार की सुबह एक भीषण दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें अब तक 18 लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दिल्ली जा रही डबल डेकर स्लीपर बस ने एक दूध कंटेनर को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इस भयानक हादसे में 14 पुरुष, 3 महिलाएं और 1 बच्चे समेत कुल 18 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं इस सड़क हादसे में लगभग 20 से 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल घटना की सूचना पाकर तुरंत थाना बेहटा मुजावर पुलिस मौके पर पहुँची है और सभी घायलों को बाहर निकालकर उन्हें उपचार के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती कराया गया है। इस बीच शवों की पहचान पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

Unnao Bus Accident

बेहटा मुजावर पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह लगभग 5:15 बजे हुआ, जब बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर स्लीपर बस ने एक खड़े दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे का संज्ञान लेते हुए गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उच्च अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने जिला प्रशासन को घायलों का तत्काल और समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

See Also
cait-to-launch-swadeshi-ecommerce-app-bharat-e-market-for-small-sellers

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट किया,

“जिला उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

इस बीच राष्ट्रपति ने भी मामले पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा है, ‘उन्नाव, उत्तर प्रदेश में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदाई है। ऐसी आकस्मिक मृत्यु का शिकार हुए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहन शोक संवेदनाएँ व्यक्त करती हूँ तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।’

पीएमओ की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री ने उन्नाव में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

वहीं यूपी के परिवहन मंत्री, दयाशंकर सिंह ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए एक एक्स पर पोस्ट लिखा, ‘जनपद उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन व परिवहन विभाग के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दे दिए गए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।’

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.