Now Reading
भारत पहुँची T20 विश्व कप विजेता टीम को मिली ‘2 स्टार’ वाली जर्सी, जानें क्या हैं मायनें?

भारत पहुँची T20 विश्व कप विजेता टीम को मिली ‘2 स्टार’ वाली जर्सी, जानें क्या हैं मायनें?

  • इंडियन क्रिकेट टीम को बीसीसीआई की ओर से 2 स्टार वाली नई जर्सी मिली.
  • भारत पहुंची विश्व चैंपियन टीम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की.
Indian cricket team got 2 star new jersey

Indian cricket team got 2 star new jersey: क्रिकेट विश्वकप टी 20 खिताब को भारत को दुसरी दफा जीत दिलाने वाली रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम विश्वविजेता बनने के बाद आखिरकार भारत वापिस पहुंच गई है। आपकों बता दे, भारत सहित दुनियाभर की विभिन्न क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप के लिए यूएसए और वेस्टइंडीज की मेज़बानी में क्रिकेट मैच खेलने पहुंची थी।

जहां भारत ने 17 साल बाद एक बार फिर टी 20 का विश्वविजेता का खिताब अपने नाम किया है। विजेता बनने के बाद ही भारतीय टीम के खिलाड़ी भारत लौटने के लिए उत्सुक थे, लेकिन खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में ही फंस गई थी। बारबाडोस का मौसम काफी ज्यादा खराब होने के चलते टीम इंडिया को 4 दिन वहीं रहना पड़ा था।

भारत में हुआ भव्य स्वागत

कैरिबियन देश से लोटे भारतीय टीम के विश्वविजेता खिलाड़ियों का दिल्ली एयरपोर्ट में भव्य स्वागत किया गया, भारतीय खिलाड़ी एयरपोर्ट से होटल पहुंचे वह से वह सीधे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान विश्वविजेता खिलाड़ियों के भव्य रोड शो और पीएम मोदी से मिलने के लिए टीम इंडिया ने नई और खास जर्सी पहनी है।

हिटमैन आर्मी की पहली 2 स्टार वाली जर्सी

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी से मिलने (Indian cricket team got 2 star new jersey) और भव्य रोड शो के लिए क्रिकेट विश्वविजेता खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई ने नई जर्सी बनाई है, भारतीय टीम की यह नई जर्सी पहले जेसे ही ब्लू रंग में ही निर्मित की गई है, परंतु नई जर्सी में चैंपियन और 2 स्टार को अलग से जोड़ा गया है।

 

See Also
delhi-airport-indigo-air-india-spicejet-flights-canceled-due-to-rain

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जिसमें 2 स्टार जर्सी में 2007 और 2024 में जीते  गए दो टी 20 विश्वकप जीतने का प्रतीक है। नई जर्सी की झलक क्रिकेटर संजू सैमसन ने अपने इंस्टग्राम स्टोरी में इंडियन क्रिकेट प्रेमियों के लिए जारी की बता दे, क्रिकेटर संजू सैमसन को विश्वकप में एक भी मैच खेलने को नही मिला परंतु वह विश्वविजेता टीम के 15 सदस्यों में शामिल थे।

विश्वविजेता खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री से मुलाकात

कैरिबियन देश से टी 20 विश्वकप 2024 में विजेता बनकर लौटी भारतीय टीम को आज पीएम मोदी सम्मानित किया जिसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने पहुंचे थे। पीएम मोदी से मिलने से पहले भारीतय टीम ने आईटीसी मौर्य होटल में केक काटा और एक दूसरो को बधाई भी प्रेषित की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.