Now Reading
करण थापर के साथ बहस वायरल होने के बाद क्या बोले प्रशांत किशोर? जानें यहाँ!

करण थापर के साथ बहस वायरल होने के बाद क्या बोले प्रशांत किशोर? जानें यहाँ!

  • करण थापर के साथ प्रशांत किशोर का इंटरव्यू हुआ वायरल
  • प्रशांत ने क्यों कहा, 'मैं इंटरव्यू छोड़कर भागने वालों में से नहीं?'
prashant-kishor-vs-karan-thapar-interview-viral-pk-reacts

Prashant Kishor & Karan Thapar Interview Viral, PK Reacts: देश भर में राजनीतिक रणनीतिकार और फिलहाल बिहार में जन सुराज यात्रा और संभावित राजनीतिक दल का संचालन करने वाले प्रशांत किशोर मौजूदा लोकसभा चुनावों के दौरान काफी चर्चा में रहे हैं। लोकसभा चुनावों 2024 के दौरान प्रशांत टीवी से लेकर तमाम यूट्यूब चैनलों तक में इंटरव्यू दे रहे हैं। लेकिन इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार करण थापर के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि मामला चौतरफा सुर्खियाँ बटोरने लगा।

असल में हाल के अपने तमाम इंटरव्यूज के दौरान प्रशांत किशोर लागतार इस बात को दोहरा रहे हैं कि देश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। लेकिन करण थापर के साथ संवाद के दौरान वरिष्ठ पत्रकार ने उनके अनुमानों पर सवाल उठाए और हिमाचल प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनावों का जिक्र भी किया। और बस यही बात ने जोर पकड़ लिया।

Prashant Kishor & Karan Thapar Interview

असल में करण थापर न्यूज पोर्टल ‘द वायर’ के लिए प्रशांत का इंटरव्यू ले रहे थे। करण थापर नरेंद्र मोदी के साथ अपने एक इंटरव्यू को लेकर आज भी चर्चा में रहते हैं। बहरहाल इस बातचीत के दौरान करण थापर ने प्रशांत किशोर से कहा कि कई ऐसे भी उदाहरण रहे हैं जहाँ प्रशांत द्वारा लगाए गए कई अनुमान गलत साबित भी हुए हैं। अपनी इस बात के समर्थन में करण ने हालिया हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों का जिक्र किया और कहा कि उन चुनावों में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के हारने का दावा किया था। लेकिन असल में नतीजे कांग्रेस के पक्ष में रहे और भारी बहुमत से कांग्रेस की ही सरकार बनी।

इसी दावे को लेकर प्रशांत किशोर भड़क गए और उन्होंने करण को कहा कि वह ऐसा एक भी वीडियो दिखाएँ जिसमें उन्होंने हिमाचल चुनावों को लेकर ऐसा कोई दावा किया हो। इस दौरान करण थापर ने उन्हें नामी अखबारों में छपी खबरों का हवाला दिया, लेकिन प्रशांत किशोर अख़बारों की विश्वसनीयता पर प्रश्न खड़ा करते हुए, बार-बार ऐसे किसी वीडियो की बात कहते नजर आए।

प्रशांत किशोर ने कहा,

“अगर आप एक भी ऐसा वीडियो दिखा ,दें जिसमें मैंने कहा हो कि (हिमाचल प्रदेश में) कांग्रेस साफ हो जाएगी तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।”

“या तो मुझे ऐसा कोई वीडियो दिखाइए या फिर सार्वजनिक रूप से माफी माँगिए। क्योंकि अगर आप फैक्चुअल होने की बात करते हैं तो आपको सबूत भी देना होगा।”

इस पर जब करण ने अख़बारों का जिक्र किया तो प्रशांत बोले कि अखबार कुछ भी लिख सकते हैं, उन्हें ऐसा वीडियो दिखाए। इतना ही नहीं बल्कि प्रशांत ने आगे कहा कि वह इंटरव्यू छोड़कर भागने वालों में से नहीं है। दोनों के बीच इस बहस की क्लिप तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

जैसे ही सोशल मीडिया पर ये क्लिप वायरल होना शुरू हुई, इसके कुछ ही देर बाद, प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा;

“पानी पीना अच्छी बात है, क्योंकि यह दिमाग और शरीर दोनों को हाइड्रेटेड रखता है। जो लोग इस चुनाव के नतीजे के बारे में मेरे आकलन से चकित हैं, उन्हें 4 जून को भरपूर पानी अपने पास रखना चाहिए।

याद रखें: 02 मई, 2021 और पश्चिम बंगाल!”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.