Now Reading
दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में 25 मई तक के लिए शराब की दुकानें हुईं बंद, जानें वजह?

दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में 25 मई तक के लिए शराब की दुकानें हुईं बंद, जानें वजह?

  • बृहस्पतिवार (23 मई 2024) को शाम छह बजे दिल्ली में चुनाव प्रचार थम जाएगा.
  • 23- 24 मई को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर भी सख्ती.

Liquor shops in Delhi closed till 25th May: राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए छठे चरण के लिए वोटिंग 25 मई को होना है, जिसके लिए चुनाव आयोग और दिल्ली प्रशासन ने मतदान प्रकिया संबंधित सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया है।

दिल्ली में वोटिंग के दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है, जिससे की मतदान के लिए लोगों को पूरा समय मिल पाए और राष्ट्रीय राजधानी में वोटिंग प्रतिशत बढ़ सकें।

इसके अलावा राज्य की सीमा से सहित पूरी दिल्ली में शराब बिक्री को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। दिल्ली में 23 मई (गुरुवार) आज शाम 6 बजे से मतदान सम्पन्न होने तक शराब दुकानों को बंद रखे जाने का फैसला लिया गया है। शराब दुकानों में यह पाबंदी गाजियाबाद बॉर्डर से 100 मीटर दूरी तक सभी शराब दुकानों में लागू होगी।

दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर भी सख्ती

मतदान के दौरान और पूर्व में भी दिल्ली प्रशासन ने बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों को लेकर सख्ती बरतना चालू कर दिया है। 23 और 24 मई को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर भी सख्ती होगी, सभी वाहनों की कई प्रकार की जांचों से होकर गुजरना पड़ सकता है।

मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव-प्रचार बंद

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के अनुसार, मतदान होने के निर्धारित समय से 48 घंटे पहले चुनाव-प्रचार बंद करना होता है। इसलिए बृहस्पतिवार (23 मई 2024) को शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद कोई चुनावी जनसभा, रैली, रोड शो इत्यादि नहीं होगा। ऑडियो (Liquor shops in Delhi closed till 25th May)  वीडियो के माध्यम से भी चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकता। बिना किसी शोर शराबा के प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर सकते हैं।

See Also
us-police-shoot-down-an-indian-origin-man-sachin-sahoo

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इस बार दिल्ली में लोकसभा चुनाव काफ़ी दिलचस्प बना हुआ है, कांग्रेस का विरोध और भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है, वही भाजपा ने भी अपने पिछ्ले जीते हुए सांसदों की टिकिट काटकर दिल्ली में एक सीट को छोड़कर पूरे नए चेहरों को मौका दिया है। ऐसे में दिल्ली का मतदाता किस करवट बैठेगा यह तो आने वाली 4 जून की तारीखें बताएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.