बंदर खा गए ₹35 लाख की 1137 क्विंटल चीनी? अफसरों से होगी वसूली

  • फरवरी 2024 से मार्च 2024 के 1 महीने के अंतराल में 1137 किवंटल चीनी मिल से गायब.
  • 1137 क्विंटल चीनी जिसकी बाजार मूल्य करीबन 35 लाख से ऊपर.

Monkeys ate sugar worth ₹35 lakh: यूपी के अलीगढ़ से एक बड़ा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां लाखों रुपए की चीनी(शक्कर) को खाने का आरोप बंदरो के ऊपर लगाया गया है। बंदरो के ऊपर आरोप है कि उनके द्वारा लाखों रुपए की चीनी सिर्फ़ 30 दिन के भीतर चट कर दिया गया है।

यह बड़ा ही रोचक और बेहूदा आरोप बंदरो के ऊपर किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट में मिल प्रबंधकों और कर्मचारियों के द्वारा लगाया है। हालांकि रिपोर्ट को लेकर अब अधिकारियों ने कार्रवाई करने का मन बना लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड के चीनी के स्टॉक में विसंगति पाई गई थी, जिसमें में स्टॉक में चीनी के कम होने की वजह जो ऑडिट रिपोर्ट में गन्ना आयुक्त को भेजी गई है, उसमें इतनी अधिक मात्रा में स्टॉक से चीनी गायब हो जाने के पीछे चीनी का खराब हो जाना और बंदरो के द्वारा खाया जाना बताया गया था, रिपोर्ट में इस प्रकार की बेहूदा दलील को लेकर अधिकारियों को इसमें घोटाले का अंदेशा हुआ है।

1137 क्विंटल चीनी बंदरो ने खाई

किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड में पिछले दिनों ऑडिट रिपोर्ट तैयार की गई, जिसमे 31 अक्तूबर 2023 तक चीनी के स्टॉक में तो समानता मिली परंतु फरवरी 2024 से मार्च 2024 के 1 महीने के अंतराल में 1137 क्विंटल चीनी मिल से गायब हो गई, जिसे लेकर मिल के प्रबंधकों के द्वारा ऑडिट में बंदरो के द्वारा खाए जाना और बारिश की वजह से खराब होना दर्शाया गया था, इसके आलावा मार्च का दर्शित स्टॉक भी (Monkeys ate sugar worth ₹35 lakh)  भौतिक सत्यापन के लिए नही मिला।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

चीनी मिल कर्मचारियों और प्रबंधक से राशि वसूली जायेगी

जांच अधिकारी ने संस्था को प्रबंधको द्वारा 1137 क्विंटल चीनी जिसकी बाजार मूल्य करीबन 35 लाख से ऊपर बताई जा रही है, उसकी हानि पहुंचाने के आरोप में मिल के वर्तमान प्रधान प्रबंधक राहुल कुमार यादव, मुख्य लेखाधिकारी ओमप्रकाश, प्रबंधक रसायनविद एसके शर्मा, लेखाकार महीपाल सिंह, प्रभारी सुरक्षा अधिकारी दलबीर सिंह, गोदाम कीपर गुलाब सिंह को पूर्ण उत्तरदायी मनाते हुए उक्त राशि नियमानुसार वसूले जाने की बात कही गई है। इसके अलावा ऑडिट रिपोर्ट को गन्ना आयुक्त, उप निर्देशक चीनी मिल संघ, लखनऊ को भेजी गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.