Now Reading
कंज्यूमर रिपोर्ट्स के मुताबिक़ iPhone 12 Pro Max साबित हुआ 2021 का ‘बेस्ट आईफ़ोन’

कंज्यूमर रिपोर्ट्स के मुताबिक़ iPhone 12 Pro Max साबित हुआ 2021 का ‘बेस्ट आईफ़ोन’

iphone-15-and-iphone-14-both-will-get-usb-c-port

इस बात में कोई शक नहीं कि जब भी हम स्मार्टफोन ख़रीदना चाहते हैं तो लोगों से पूछताछ और सलाह ज़रूर लेते हैं। और इसी मक़सद से Consumer Reports ने नई रिपोर्ट जारी की है जिसमें 2021 के सबसे बेहतर स्मार्टफ़ोनों (Best Smartphone) के बारे में बताया गया है, जिसमें iPhone 12 Pro Max भी शामिल है।

इस रिपोर्ट की ख़ासियत ये है कि इसमें कोई एक स्मार्टफोन को विजेता घोषित करने के बजाय, बैटरी लाइफ़, परफॉर्मेंस और अन्य कई आधार पर Best Smartphones की लिस्ट जारी की गई है।

2021 के Best Smartphones

इस रिपोर्ट के अनुसार Apple के आईफोन्स की बात करें तो लेटेस्ट आईफोन सीरीज के सबसे पावरफुल डिवाइस में बेस्ट आईफोन के तौर पर iPhone 12 Pro Max सबसे अच्छा आईफोन है।

लेकिन इस फोन को मुख्य रूप से सबसे बेहतर आईफ़ोन का टाइटल इसलिए दिया गया है क्योंकि ये 5G को सपोर्ट करता है। इसको iPhone 12 Pro से इस मामले में बढ़त मिली है क्योंकि Pro Max की बैटरी लाइफ अधिक है और इसमें बड़ा डिस्प्ले व 2.5x जूम कैमरा मिलता है।

पर हाँ! ये भी है कि iPhone 12 Pro Max असल में iPhone 12 Pro की तुलना में भारी और अधिक महंगा है।

वहीं लिस्ट में देखा जाए तो Samsung Galaxy Note 20 Ultra 5G सबसे अच्छा Android फोन बन गया है। इसके इस उपलब्धि का कारण इसका बड़ा डिस्प्ले, S-Pen सपोर्ट और कम कीमत है, जो इसको Galaxy S21 फ़ोनों से बेहतर बनाता है।

Samsung_Galaxy_Note_20_Ultra_5G

ख़ास ये है कि इस रिपोर्ट में एक बजट फोन की कैटेगॉरी भी रखी गई है, और इस कैटेगरी का विजेता OnePlus का फोन बना है। दरसल OnePlus Nord N10 5G को बेस्ट बजट डिवाइस सेलेक्ट किया गया है। इसको इस कैटेगॉरी में इसकी परफॉर्मेंस, बेहतरीन बैटरी लाइफ और 5G कनेक्टिविटी के लिए चुना गया है।

See Also
BYD-Seal-EV-launched-in-India-

OnePlus_Nord_N10_5G

वहीं OnePlus Nord N100 को ‘बेस्ट फोन फॉर ऑल-डे बैटरी लाइफ’ के तौर पर चुना गया है।

लेकिन इन तमाम बातों के बीच ध्यान देने वाली बात ये है कि बीते कुछ समय से 5G कनेक्टिविटी काफ़ी अहम फैक्टर बन गई है और यूज़र्स से लेकर कंपनियाँ भी इस बात को समझ रही हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.