Now Reading
Flipkart रखेगा देश के क्विक-कॉमर्स जगत में कदम, Zepto व Blinkit को देगा टक्कर – रिपोर्ट

Flipkart रखेगा देश के क्विक-कॉमर्स जगत में कदम, Zepto व Blinkit को देगा टक्कर – रिपोर्ट

  • Flipkart करेगा क्विक-कॉमर्स सर्विस की पेशकश
  • जानकारी के अनुसार, जल्द शुरू हो सकती है सेवा
google-invests-350-mn-dollar-in-flipkart

Flipkart to enter into quick commerce to take on Zepto, Blinkit: भारत में पिछले कुछ वर्षों में क्विक-कॉमर्स एक दिलचस्प सेगमेंट के तौर पर उभरता नजर आया है। कुछ दिग्गज कंपनियाँ इसमें दाँव लगाती नजर आई हैं और अब इस लिस्ट में Flipkart का भी नाम शामिल हो सकता है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक ई-कॉमर्स दिग्गज अब देश के क्विक-कॉमर्स जगत में कदम रखने की तैयारी में है।

इसका खुलासा TechCrunch की एक रिपोर्ट में मामले के जानकार सूत्रों के हवाले से हुआ है। रिपोर्ट बताती है कि भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart बेहद चर्चित क्विक-कॉमर्स बिजनेस में प्रवेश करने की योजना बना रही है।

क्विक कॉमर्स का मतलब होता है कि ग्राहक द्वारा खरीदारी या ऑर्डर करने के कुछ ही मिनटों में उन्हें सामान की डिलीवरी करना। भारत में पहले से ही Zepto व Blinkit जैसी कंपनियाँ ऐसी सेवाओं की पेशकश करते हैं।

Flipkart to enter into quick commerce

जानकारी के मुताबिक, Walmart के मालिकाना हक वाली कंपनी मई 2024 के आसपास तक शुरुआती रूप से देश के चुनिंदा स्थानों पर क्विक कॉमर्स डिलीवरी सर्विस शुरू कर सकती है। फिलहाल यह कहा जा रहा है कि कंपनी अभी इस विषय पर विचार कर रही है। यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि नई सेवा की पेशकश संबंधित समयसीमा में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कुछ संभावनाएँ यह भी जताई जा रही हैं कि Flipkart अगले कुछ हफ्तो में देश के कम से कम एक दर्जन शहरों में इस सेवा का आगाज कर सकता है, जिसके तहत 10 से 15 मिनट में डिलीवरी की सुविधा शुरू की जाएगी। शुरुआत में बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर और हैदराबाद जैसे शहर लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

See Also
google-layoffs-more-employees-again-in-2024

रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया है कि इस दिशा में तैयारी को लेकर Flipkart कुछ चुनिंदा जगहों पर डार्क स्टोर स्थापित करने की भी कोशिश कर सकता है। कंपनी देश के कई शहरों में डार्क स्टोर्स की एक सीरीज स्थापित करने के प्रयास कर रहा है।

दिलचस्प यह है कि Flipkart का क्विक कॉमर्स क्षेत्र में प्रवेश ऐसे समय में होने की खबर आ रही है जब कुछ जानकार हाल में यह राय व्यक्त कर चुके हैं कि आने वाले समय में क्विक कॉमर्स जल्द ही भारत में ई-कॉमर्स से आगे निकल सकता है। साल 2022 की Redseer की एक रिपोर्ट सामने आई जिसके अनुसार भारत में क्विक कॉमर्स बाजार का आकार लगभग $45 बिलियन का है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.