Now Reading
यूट्यूबर एल्विश यादव को ED का नोटिस, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जुलाई को पेश होने का आदेश

यूट्यूबर एल्विश यादव को ED का नोटिस, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जुलाई को पेश होने का आदेश

  • यूट्यूबर एल्विश यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए समन भेजा.
  • मनी लांड्रिंग सहित अन्य आरोप में होगी पूछताछ.
ED has now registered a case against YouTuber Elvish Yadav

ED notice to YouTuber Elvish Yadav: एक बार फिर सोशल मीडिया इन्फुलेंसर और युटूबर एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ गई है, सांप के जहर को नशे के रूप में इस्तेमान करने का आरोप झेल रहे युट्यूबर को ईडी ने पूछताछ के लिए 23 जुलाई को ईडी के सामने पेश होने का नोटिस जारी किया है। ईडी सिद्धार्थ यादव उर्फ़ एलविश यादव से मनी लांड्रिंग सहित अन्य मामलों को लेकर पूछताछ कर सकती है।

मनी लांड्रिंग का लगा आरोप

यूट्यूब वीडियो के जरिए लोकप्रियता हासिल करने वाले एल्विश यादव के ऊपर मई में केस दर्ज किया गया था, एल्विश और उसके साथियों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए, मनी लांड्रिंग करने के आरोप में केस दर्ज किया था।

एल्विश ने ईडी के सामने पेश होने में असमर्था जताई

वही ईडी के द्वारा मनी लांड्रिंग केस मामले में पूछताछ के लिए लखनऊ ऑफिस में इसी हफ्ते पेश होने वाले नोटिस प्राप्त होने के बाद यूट्यूबर ने पेश होने में असमर्था जताई है। जानकारी के अनुसार, यूट्यूबर ने पूर्व में निर्धारित विदेश यात्रा और अन्य वजहों से समन स्थगित करने की मांग की है। जिसके बाद ईडी ने 23 जुलाई की तारीख निश्चित करते हुए यूट्यूबर को ईडी के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कहा गया था।

राहुल फजिलपुरिया से भी हो चुकी पूछतात

एल्विश यादव के साथ उक्त मामले में हरियाणवी सिंगर राहुल सिंह उर्फ़ राहुल फजिलपुरिया का भी नाम सामने आया था, ऐसे में ईडी ने इसी हफ्ते राहुल से भी पूछताछ की थी, पुलिस रेव पार्टियों में अवैध धन के इस्तेमाल को लेकर भी जांच कर रही है।

See Also
supreme-court-says-ed-can-not-arrest-under-pmla

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यूपी पुलिस ने पिछले साल नवंबर में सांप तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जिसमें सांप के जहर का सप्लाई करने के आरोप में चार सपेरों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में फोरेंसिक जांच में जब्त किए गए सैंपल में कोबरा और करैत प्रजाति के जहर के इस्तेमाल का खुलासा हुआ। इस मामले को लेकर एल्विश का नाम सामने आने के बाद यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने गिरफ़्तार किया था, यूट्यूबर के ऊपर आरोप है कि उसने सांप के जहर का (ED notice to YouTuber Elvish Yadav) इस्तेमाल नशे के तौर में किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.