Now Reading
एयरपोर्ट पर फिर यात्रियों की कोविड टेस्टिंग शूरू, इस राज्य में निर्देश, जानें यहाँ!

एयरपोर्ट पर फिर यात्रियों की कोविड टेस्टिंग शूरू, इस राज्य में निर्देश, जानें यहाँ!

  • देश में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले बढ़े.
  • बिहार में हवाई अड्डों में यात्रियों की COVID टेस्टिंग शुरू.
Bengaluru airport trial run for the CTX machine

Covid testing started again at the airport: एक बार फिर कोराना के बढ़ते मामले के कारण राज्य सरकार अलर्ट हो चुकी है, कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के सब वेरिएंट JN.1 के मद्देनजर बिहार सरकार ने अब राज्य में मौजूद हवाई अड्डों में एहतियातन एयरपोर्ट पर आनेवाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग का निर्देश दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग से जारी लेटर में राज्य के सभी जिला अधिकारियों के नाम जारी पत्र में SARS COV -2 SUB -VARIENT JN.1 से संबंधित हेल्थ एडवाइजरी में निर्देश जारी किया है, कि देश के दक्षिणवर्ती राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों और ओमिक्रोन के नए वेरिएंट के मद्देनजर राज्य के सभी जिलों में कोरोना जांच ख़ास तौर पर RTPC जांच को बढ़ाया जाएं । साथ ही अस्तपताल में आने वाले सभी सर्दी खांसी सांस संबंधित रोगियों की कोरोना जांच अवश्य करवाए।

अन्य बिंदु में पटना, दरभंगा और गया एयरपोर्ट (Covid testing started again at the airport) पर आनेवाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग का भी निर्देश दिया गया है।

See Also
rbi-ban-konark-urban-co-operative-bank-in-maharashtra

Covid testing started again at the airport: देश में बढ़ रहे कोरोना के मरीज

देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 752 नए मामले दर्ज किए गए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3,420 हो गई है। देश में 21 मई 2023 के बाद से एक दिन में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के ये सबसे अधिक मामले हैं।

15,24,266 से अधिक लोगों की अब तक हवाई अड्डे में कोरोना जांच की जा चुकी हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार 20 दिसंबर तक केरल में कोरोना के 2041 एक्टिव केसेस मौजूद थे, वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर कर्नाटक है जहां 79 एक्टिव केस थे।

कोरोना के नए वेरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से एडवाइजरी जारी की जा चुकी है,केंद्र सरकार ने आने वाले त्योहारों के मौसम को देखते हुए राज्यों को सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता का पालन करने और स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए है, ताकि बीमारी के बढ़ते जोखिम को कम किया जा सके साथ ही राज्यों से आरटी-पीसीआर टेस्ट भी पर्याप्त मात्रा में करने के लिए कहा गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.