Now Reading
कोच्चि में भारतीय नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक भारतीय सैनिक की मौत

कोच्चि में भारतीय नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक भारतीय सैनिक की मौत

  • मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रनवे पर मौजूद नौसेना अधिकारी की हेलीकॉप्टर के रोटर ब्लेड की चपेट में आने से मौत हो गई।
  • आईएनएस गरुड़ के रनवे में प्रशिक्षण के दौरान इस दुर्घटना में हेलिकॉप्टर के पायलट सहित दो लोग घायल भी हो गए।
indian-navy-rescues-hijack-ship-save-23-pakistani-crew

Indian Navy’s Chetak helicopter Crashes At Kochi: कोच्चि से एक दुखद घटना सामने आई है, जहाँ चेतक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रनवे पर मौजूद नौसेना अधिकारी की हेलीकॉप्टर के रोटर ब्लेड की चपेट में आने से मौत हो गई। दुर्घटना के समय विमान में चालक दल के दो सदस्य सवार थे।

भारतीय सेना की ओर से अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह सामने आया है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना शनिवार दोपहर 2:30 बजे के आसपास घटित हुई, जब नियमित प्रशिक्षण के दौरान चेतक विमान अचानक दुर्घटना का शिकार हो गया।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया, कोच्चि में नौसेना मुख्यालय में आईएनएस गरुड़ के रनवे में प्रशिक्षण के दौरान एक दुर्घटना में हेलिकॉप्टर के पायलट सहित दो लोग घायल हो गए। घायलों का नौसेना मुख्यालय के संजीवनी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सामने आ रही जानकारी के अनुसार, यह हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरने ही वाला था कि तभी यह दुर्घटना का शिकार हो गया। ऐसी खबर भी सामने आई है कि केरल पुलिस और सेना की एजेंसियों के द्वारा इस मामले की जाँच शुरू कर दी गई है।

See Also
electoral-bond-data-part-3-reveals-donar-and-political-parties-connection

Chetak helicopter Crashes At Kochi

लेकिन हम यह साफ कर दें कि अभी तक भारतीय सेना की ओर से इस घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना के पास कुल 187 चेतक हेलीकॉप्टर है, जिनका इस्तेमाल देश के ऊंचे गिलेशियर वाले क्षेत्रों में किया जाता है।

लंबे समय से भारतीय सेना नए हल्के यूटिलिटी हेलीकॉप्टरों की मांग कर रहे हैं। हाल फिलहाल चेतक हेलीकॉप्टर बहुत ज्यादा दुर्घटना के शिकार हुए हैं। ऐसे में यह घटना हेलीकॉप्टर में किसी तकनीकी खराबी के वजह से घटित हुई है या किसी अन्य लापरवाही की वजह से, ये अभी पता नहीं लग पाया है। भारतीय सेना की ओर से इस घटना को लेकर किसी भी प्रकार का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.