Now Reading
Jio Platforms के निवेशकों की सूची में TPG Captial भी हो सकता है शामिल: रिपोर्ट

Jio Platforms के निवेशकों की सूची में TPG Captial भी हो सकता है शामिल: रिपोर्ट

mukesh-ambani-resigns-from-reliance-jio

Jio के निवेशकों की सूची है कि लगातार बढ़ती ही जा रही है और आलम यह है कि अभी भी कम्पनी इस सिलसिले को थमने नहीं देना चाहती है।

और अब ईटी की नई रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका आधारित TPG Capital भी Jio Platforms में निवेश को लेकर कम्पनी से बातचीत के दौर में है।

आपको बता दें TPG Capital अनुमान के मुताबिक़ Jio प्लेटफ़ोर्म में KKR, Silver Lake और General Atlantic की तर्ज़ पर भारी निवेश कर सकती है। यह काफ़ी ख़ास हो सकता है, क्योंकि TPG Capita दुनिया भर में अपने कई बड़े निवेशों के लिए जाना जाता है, जैसे Uber, AirBnB और SurveyMonkey आदि।

अनुमान तो यह लगाया जा रहा है कि TPG Capital के साथ यह सौदा क़रीब $1-1.2 बिलियन तक भी जा सकता  है। हालाँकि यह Jio Platforms में लिए अब कोई चौकानें वाली बात नहीं है। पर सूत्रों की मानें तो अगले कुछ दिनों में ही दोनों दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा कर सकती है।

आपको बता दें Jio Platforms ने पहले ही 97885.65 करोड़ रुपये (लगभग $ 13 बिलियन) जुटा लिए हैं, और दिलचस्प बात यह है कि कम्पनी ने यह राशि महज़ सात हफ्तों के अंदर आठ लेनदेन के माध्यम से क़रीब 21% तक की हिस्सेदारी बेंचकर हासिल की है।

See Also
india-imposes-28-percent-gst-on-online-gaming

दरसल 388 मिलियन के एक बड़े ग्राहक आधार के साथ Reliance Jio भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम में से एक है, और JioMart जैसे व्यवसायों से चलते यह निवेशकों को और अधिक आकर्षित कर रहा है।

आपको बता दें Jio ने सबसे हाल ही में ADIA से 4.91 लाख करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया था। अब देखना यह है कि Jio यह नया निवेश कब तक अधिकारिक रूप से घोषित कर पाता है?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.