Now Reading
चीनी स्मार्टफ़ोन ब्रांड Realme ने भारत में खोलें 100 नए ऑफ़लाइन स्टोर्स

चीनी स्मार्टफ़ोन ब्रांड Realme ने भारत में खोलें 100 नए ऑफ़लाइन स्टोर्स

realme-opens-100-new-exclusive-stores-across-india

Realme opens 100 new stores across India: भले ही स्मार्टफ़ोन व अन्य क्षेत्रों में ऑनलाइन बाज़ार की लोकप्रियता बढ़ रही हो, लेकिन अभी भी भारत में ऑफ़लाइन फ़ोन बाज़ार को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। और अब इस कथन को प्रमाणित करते हुए Realme ने भारत में अपने ऑफ़लाइन प्रसार की ओर क़दम बढ़ाया है।

जी हाँ! चीन आधारित स्मार्टफ़ोन ब्रांड, Realme ने अब देश में रिटेल स्टोर्स खरीदारी अनुभव को और बेहतर और व्यापाक बनाने के लिए पूरे भारत में 100 नए Realme एक्सक्लूसिव स्टोर खोलने का ऐलान किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

आपको याद हो तो Realme ने अगस्त 2020 में देश में अपना पहला एक्सक्लूसिव ऑफ़लाइन स्टोर खोला था। और अब कंपनी इनकी संख्या में एक भारी इज़ाफ़ा करने जा रही है।

realme-store-india-flag

दिलचस्प ये है कि Realme के इन सभी नए स्टोर्स में आपको कंपनी के स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और अन्य गैजेट्स ख़रीद सकनें की सुविधा मिलेगी। वैसे ये नए स्टोर्स 8 अक्टूबर से अपना संचालन शुरू कर देंगे।

Realme opens 100 new exclusive stores in India

इस नए विस्तार के तहत Realme की मुख्य कोशिश टियर II और टियर III शहरों में अपनी ऑफलाइन मौजूदगी को मज़बूत करने पर है। Realme गुजरात में भी अपना फ्लैगशिप स्टोर खोलेगी, जहां ग्राहक स्मार्ट गैजेट्स के जरिए स्मार्ट और कनेक्टेड लाइफ का अनुभव ले सकेंगें।

Realme के यूरोप और लैटिन अमेरिका के वाइस प्रेसिडेंट, Realme India के सीईओ माधव शेठ ने एक बयान में कहा;

See Also
sunita-williams-will-again-fly-into-space-amid-boeing-starliner-mission

“हम नई तकनीक के साथ सर्वश्रेष्ठ इन-क्लास प्रोडक्ट्स की पेशकश करना चाहते हैं। आजकल ग्राहक तकनीकी ट्रेंडसेटिंग प्रोडक्ट्स को ख़रीदने से पहले उन्हें ट्रायल स्वरूप आज़माना पसंद करते हैं। हम इसको लेकर बेहद उत्साहित इसलिए भी हैं क्योंकि हमनें महामारी की अवधि के दौरान तमाम बाधाओं और चुनौतियों के बावजूद उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने के अपने प्रयास को जारी रखा और यूज़र्स से मिले प्यार ने हमें इस ऑफ़लाइन विस्तार के लिए अधिक प्रेरित किया है।”

Realme ने 2021 तक 300 एक्सक्लूसिव स्टोर खोलने और 2022 तक उनकी संख्या 1000 से अधिक करने का लख्य बनाया है।

कंपनी की मुख्य कोशिश अपने स्मार्टफोन्स और IoT उत्पादों की पहुँच को अधिक से अधिक लोगों तक विस्तारित करना है, ताकि वो कंपनी के उत्पादों को अपने आज़मा कर भरोसा क़ायम करते हुए उनकी ख़रीद कर सकें।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि Realme, 2021 की दूसरी तिमाही में दुनिया का नंबर 6 स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। रिसर्च फ़र्म, काउंटरपॉइंट की मानें तो फरवरी, Realme 2019 में पेश किए गए अपने Realme X50 Pro 5G के साथ 2021 की दूसरी तिमाही में 23% हिस्सेदारी हासिल करते हुए भारत का शीर्ष 5G स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.