Now Reading
Vistara की दिल्ली से लंदन की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, करना पड़ा डायवर्ट

Vistara की दिल्ली से लंदन की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, करना पड़ा डायवर्ट

  • दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट किया गया डायवर्ट.
  • विस्तारा की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी.

Threat to bomb Vistara flight: एक बार फ़िर भारतीय विमान को बम से उड़ाने की धमकी के बाद आनन फानन में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। इस बार धमकी Vistara एयरलाइंस की दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट UK17 में बम की धमकी के बाद उसे फ्रैंकफर्ट डायवर्ट किया गया है। इसके बाद फ्रैंकफर्ट में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी देर रात शुक्रवार को सोशल मीडिया के  माध्यम से दी गई थी, बम की धमकी के बाद सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया।

विमान रात 11:32 बजे अपने गंतव्य की ओर रवाना

रात को मिली धमकी के बाद आनन फानन में फ्लाइट UK17 को डायवर्ट करके फ्रैंकफर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, सुरक्षा टीम ने तुरंत बाद फ़्लाइट के अंदर अच्छी तरह जांच पड़ताल कि लेकिन उन्हें इस दौरान फ्लाइट में कोई संदिग्ध वस्तु प्राप्त नहीं हुई। बोइंग 787 विमान को रात 9:02 बजे फ्रैंकफर्ट में उतारा गया था, जिसकी जांच में करीब  ढाई घंटे का समय लगा, और अंततः विमान रात 11:32 बजे अपने गंतव्य की ओर रवाना हुआ।

विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने शनिवार तड़के एक बयान में इस घटना बाबत बताया था कि विमान फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गया है और अनिवार्य जांच की गई। प्रवक्ता ने कहा,

‘‘दिल्ली से 18 अक्टूबर को लंदन जा रही विस्तारा की उड़ान संख्या ‘यूके17′ को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली थी। प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी संबंधित प्राधिकारियों को तुरंत इस बारे में सूचना दी गई और विमान चालक एहतियात के तौर पर उड़ान का मार्ग परिवर्तित कर इसे फ्रैंकफर्ट ले गए।”

40 से ज्यादा उड़ानों को इस तरह की धमकियां

भारतीय विमानों को पिछले दिनों के अंतराल में इस प्रकार की धमकियां सोशल मीडिया के माध्यम से काफ़ी अधिक प्राप्त हो रही है, जिसमें इस प्रकार फ़्लाइट को बम से उड़ाने का संदेश दिया जाता हैं। अब तक करीब करीब 40 से अधिक भारतीय विमानों को इस प्रकार बम से उड़ाने की धमकी सोशल मीडिया के विभिन्न साधनों के माध्यम से प्राप्त हो चुकी हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
bihar-seized-39-lakh-liters-liquor-in-2023-even-after-ban

हालांकि बाद में ये सभी झूठी साबित हुईं।  हाल ही में इसी शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई जाने वाली अकासा एयर की फ्लाइट संख्या QP 1366 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, धमकी के बाद सभी यात्रियों को विमान से (Threat to bomb Vistara flight) उतारना पड़ा।

 

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.