Now Reading
मणिपुर के बाद त्रिपुरा में भी भड़की हिंसा, इंटरनेट सेवा बंद

मणिपुर के बाद त्रिपुरा में भी भड़की हिंसा, इंटरनेट सेवा बंद

  • चंदे को लेकर दो समुदायों में हुई थी झड़प.
  • 72 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित.
nabanna-protest-kolkata-amid-rg-kar-hospital-case

Violence broke out in Tripura also: भारत के पूर्वोत्तर राज्य में एक बार फिर जाति और धर्म आधारित हिंसा का मामला सामने आया है, इस बार हिंसा का मामला मणिपुर से नहीं त्रिपुरा से सामने आया है। स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, त्रिपुरा के उत्तरी जिले के एक गांव में भारी बवाल हो गया है। भीड़ ने मंगलवार (15 अक्टूबर 2024) को मंदिर और मस्जिद को निशाना बनाया। इसके बाद दो समुदायों में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया। पानीसागर उपखंड के सुदूर गांव पेकुरचेरा में तनाव व्याप्त है।

धार्मिक चंदे को लेकर उठा विवाद

नवरात्र में देशभर में दुर्गापूजा का आयोजन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। त्रिपुरा में भी दुर्गापूजन का आयोजन किया जाता रहा है, इस दौरान पूजा के चंदे को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 17 अन्य घायल हो गए थे। शख्स की गोली लगने से मौत हो गई थी। कदमतला में पूजा के लिए चंदा जुटाने को लेकर झड़प हुई थी, जिसके बाद से ही गाँव का माहौल अशांत हुआ था।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अगले 72 घंटों के लिए निलंबित

दुर्गा पूजा के बाद से ही गांव में माहौल अशांत बना हुआ था, फिर अचानक मंगलवार को दो समुदायों के लोगों ने एक दूसरे के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 लागू की है और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी गई।

वही गृह सचिव पी. के. चक्रवर्ती ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा है कि, “उत्तरी त्रिपुरा जिले के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव के कारण एसएमएस और मोबाइल इंटरनेट (Violence broke out in Tripura alsoसेवाएं अगले 72 घंटों के लिए निलंबित कर दी गई हैं।”

See Also
ayushman-arogya-mandir-mbbs-doctors-will-treat-patients-in-mandir

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पुलिस महानिदेशक अमिताभ रंजन ने एक आदेश में कहा कि शिव मंदिर और मस्जिद पर भीड़ ने हमला किया और बढ़ते तनाव के बीच पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती को तत्काल प्रभाव से हटाकर पुलिस मुख्यालय से संबद्ध किया (Violence broke out in Tripura also) गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.