Now Reading
Reddit के IPO से OpenAI के सीईओ Sam Altman को होगा बड़ा फायदा, कैसे? जानें यहाँ!

Reddit के IPO से OpenAI के सीईओ Sam Altman को होगा बड़ा फायदा, कैसे? जानें यहाँ!

  • सैम ऑल्टमैन के पास अन्य कंपनी के शेयरधारकों से अधिक शेयर.
  • रेडिट कंपनी के सीईओ स्टीव हफमैन से भी अधिक शेयर ऑल्टमैन के पास.
sam-altman-will-not-return-to-openai-twitch-emmett-shear-is-new-ceo

Sam Altman benefits from Reddit’s IPO: Open Ai के निर्माता और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सैम ऑल्टमैन को लेकर एक खबर सामने आई है, रिपोर्ट के मुताबिक़ सैम ऑल्टमैन को भारी मात्रा में वित्तीय लाभ होने जा रहा है।

दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट ने अमेरिका में आज (23 फरवरी) अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए आवेदन किया है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार यदि कंपनी आईपीओ को अनुमति मिल जाती है तो सैम ऑल्टमैन को सबसे अधिक मुनाफा होगा चुंकि संबंधित कंपनी में सैम ऑल्टमैन के पास अन्य कंपनी के शेयरधारकों से अधिक शेयर और वोटिंग शक्ति है।

आपकों बता दे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के शेयरधारकों में एडवांस पब्लिकेशन, टेनसेंट और ऑल्टमैन शामिल हैं। ये लोग कंपनी के तीन मुख्य सबसे बड़े शेयरधारक नाम है। रेडिट कंपनी के सीईओ स्टीव हफमैन से भी अधिक शेयर ऑल्टमैन के पास है, ऐसे में कहा जा सकता है, कंपनी के आईपीओ के बाद ऑल्टमैन अधिक मुनाफा कमाने जा रहे है।

Sam Altman benefits from Reddit’s IPO

कंपनी के द्वारा फाइलिंग में शेयर की गई जानकारी के अनुसार हॉफमैन के पास कंपनी के 3.3 प्रतिशत, जबकि ऑल्टमैन के पास 8.8 प्रतिशत शेयर हैं। कंपनी के सीईओ हॉफमैन के मुकाबले ऑल्टमैन के पास वोटिंग शक्ति (9.2 प्रतिशत) भी अधिक है। आपको बता दे, ऑल्टमैन 2021 में रेडिट के बोर्ड में शामिल हुए थे और 2022 में उन्होंने पद छोड़ दिया था।

इस आईपीओ के बारे में कहा जा रहा है, रेडिट के बैंकर इसके आईपीओ में कम से कम 5 अरब डॉलर का मूल्यांकन चाह रहे हैं। आपको बता दे, यह कंपनी द्वारा 2021 के निजी फंडिंग दौर में प्राप्त 10 अरब डॉलर के मूल्यांकन का लगभग आधा है।

See Also
kids-in-china-now-restricted-to-just-3-hours-of-online-gaming-per-week

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, 2005 में स्थापित, Reddit एक लोकप्रिय ऑनलाइन समुदाय बन गया है जहाँ उपयोगकर्ता कई विषयों पर चर्चा करते हैं। यह एक पॉपुलर साइट है जहां पर प्रतिदिन अलग अलग कैटेगरी में न्यूज, इन्फॉर्मेशन, नॉलेज से जुड़े हजारों आर्टिकल, वायरल फोटो-वीडियो शेयर किए जाते हैं, अगर किसी को आर्टिकल पसंद आता है उसपर कमेंट और वोट कर सकता हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.