Now Reading
JioFinance ऐप के साथ अब अंबानी की कंपनी Google Pay और PhonePe को देगी सीधी टक्कर

JioFinance ऐप के साथ अब अंबानी की कंपनी Google Pay और PhonePe को देगी सीधी टक्कर

  • जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (जेपीबीएल) में करीब 15 लाख ग्राहक बचत खाता खुलवा चुके .
  • JioFinance App को 60 लाख उपभोक्ता डाउनलोड कर चुके.

JioFinance app launched: दिग्गज भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक बड़ा कदम उठाते हुए JioFinance ऐप को लॉन्च कर दिया है। उक्त ऐप सीधे तौर में UPI और जरूरी वित्तीय सेवा प्रदान करने वाली PhonePe और GooglePay जैसे पुराने खिलाड़ियों को सीधी टक्कर देगी। JFSL द्वारा 11 अक्टूबर 2024 को लॉन्च किया गया ऐप पूर्व में 31 मई को लॉन्च किए गए बीटा संस्करण का फुल वर्जन है। उपयोगकर्ता उक्त ऐप JioFinance को अब गूगल प्ले स्टोर, एप्पल ऐप स्टोर और मायजियो ऐप से डाउनलोड करके उपयोग कर पाएंगे।

60 लाख से ज्यादा यूजर्स कर चुके इस्तेमाल

JioFinance ऐप को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) द्वारा डेवलप किया है। JFSL पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी थी। JioFinance ऐप की सहायता से उपयोगकर्ता UPI लेनदेन, म्यूचुअल फंड की ट्रेक करने और निवेश करने के साथ-साथ बिल पे करने जैसे कई काम आसानी से कर पायेंगे। कंपनी का इस ऐप को लेकर दावा है कि, 60 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस ऐप का इस्तेमाल किया है, और उनके सुझावों के आधार पर इसे और बेहतर बनाया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

JioFinance ऐप का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता को सबसे पहले कंपनी का ऐप डाउनलोड करना होगा, जरूरी सुझाव को फॉलो करके  यूजर्स अपने बैंक अकाउंट को ऐप से लिंक कर सकते हैं। इसमें ऑफलाइन व्यापारियों पर QR कोड स्कैन करके UPI पेमेंट किया जा सकता है। यह Google pay, Phone pe और paytm की UPI पेमेंट सर्विस की तरह ही है।

See Also
india-to-shut-down-2g-3g-networks-jio-urges-govt

 5 मिनट में डिजिटल सेविंग अकाउंट

कंपनी ने यह भी बताया कि सेविंग फ्रंट पर जियो पेमेंट बैंक लिमिटेड पर केवल 5 मिनट में डिजिटल सेविंग अकाउंट खोला जा सकता है। बायोमेट्रिक ऑथेंटिफिकेशन और फिजिकल डेबिट कार्ड के जरिए सिक्योर बैंक अकाउंट ऑफर किए जा रहे हैं। साथ ही इसमें उपयोगकर्ताओं को फाइनेंशियल बाजार में पैर जमाने के लिए कंपनी प्रतिस्पर्धी दरों पर लोन भी उपलब्ध कराएगी। इस ऐप के माध्यम से करीब 15 लाख लोग रोजाना लेने देन (JioFinance app launched)  कर रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.