Now Reading
WWDC 2022: आज से शुरू हो रहे इस इवेंट में iOS 16 समेत इन चीजों से उठ सकता है पर्दा?

WWDC 2022: आज से शुरू हो रहे इस इवेंट में iOS 16 समेत इन चीजों से उठ सकता है पर्दा?

apple-wwdc-2022-live

Apple WWDC 2022 LIVE: अखिरकार! दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शुमार Apple का लोकप्रिय वार्षिक इवेंट ‘वर्ल्डवाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC)’ का साल 2022 संस्करण अब कुछ ही घंटों में शुरू होने जा रहा है।

जी हाँ! 6 जून से शुरू होने जा रहे इस इवेंट में Apple हर हाल की तरह कई नए प्रोडक्ट व सॉफ्टवेयर अपडेट पेश करती नजर आएगी, जिनको लेकर तमाम लीक्स और अटलकें पहले ही सामने आ चुकी हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इसको लेकर तमाम Apple के यूजर्स और फैंस के बीच उत्सुकता है और इसलिए हम आपको इस इवेंट के आधिकारिक रूप से शुरू होने के पहले ही इससे संबंधित कुछ अहम जानकारियाँ देने आए हैं।

Apple WWDC 2022: ये चीजें हो सकती है लॉन्च?

असल में WWDC 2022 में Apple द्वारा अपने अगली पीढ़ी के ऑपरेटिंग सिस्टम की एक झलक पेश करने की उम्मीद है। इसके तहत iOS 16, iPadOS 16, watchOS 9, macOS 12 और tVOS 16 पेश किए जानें की संभावना है।

साथ ही जानकारों का कहना है कि Apple इस बार realityOS का भी ऐलान कर सकता है, जो स्वाभाविक रूप से कंपनी के एआर (AR)/वीआर (VR) हेडसेट का आधार साबित हो सकता है।

apple-ceo-tim-cook-donate-funds-covid-19-india

पर दिलचस्प ये है कि तमाम अटकलें ये बता रही हैं कि Apple इस इवेंट में M2 चिप से लैस एक नया MacBook Air लैपटॉप भी सामने ला सकती है। इतना ही नहीं बल्कि M2 चिपसेट से लैस Mac Mini और Mac Pro मॉडल्स भी पेश किए जा सकते हैं।

सामने ये भी आया है कि कंपनी इस इवेंट में एक कम लागत वाला Apple TV भी लॉन्च करने की तैयारी में है, लेकिन इस पर पुख़्ता रूप से तो आज रात बाद में इवेंट शुरू होने के बाद ही मोहर लग सकती है।

Apple WWDC 2022 LIVE: कितने बजे शुरू होगा इवेंट?

बात करें ​​इवेंट के शुरू होने के समय की तो एप्पल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2022 का आगाज कंपनी के मुख्यालय – क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया में सुबह 10 बजे (भारतीय समय के अनुसार रात के 10:30 बजे) से लाइव-स्ट्रीम के ज़रिए किया आएगा।

See Also
will-india-set-minimum-age-to-access-social-media

इस इवेंट को Apple.com, Apple के डेवलपर ऐप, Apple TV ऐप और कंपनी के YouTube चैनल पर देखा जा सकता है। साथ ही आप The Tech Portal पर भी निरंतर इससे जुड़ी अपडेट्स हासिल कर सकते हैं।

इस बीच इवेंट के आधिकारिक रूप से शुरू होने के पहले Apple के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने इससे जुड़ी एक झलक पेश की, जिसके तहत उन्होंने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें वो कुछ स्टूडेंट डेवलपर्स (जिन्हें इस साल ऐप्पल के कैंपस में आमंत्रित किया जाता है) नजर आ रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.