Now Reading
SBI करेगा 10,000 कर्मचारियों की भर्ती, देश भर में खुलेंगी 600 नई ब्रांच

SBI करेगा 10,000 कर्मचारियों की भर्ती, देश भर में खुलेंगी 600 नई ब्रांच

  • भारतीय स्टेट बैंक में जल्द 10,000 कर्मचारियों की भर्ती.
  • एसबीआई की देश भर में 600 नई शाखाएं खोलने की योजना.
SBI Yono Global App In Singapore and US:

SBI will recruit 10000 employees: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में नौकरी की राह देख रहें युवाओं के लिए खुशखबरी है, जल्द ही एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने वाला है। जानकारी के मुताबिक़ एसबीआई जल्द ही 10 हजार नए कर्मचरियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सकता हैं। SBI में उक्त भर्तियां डेटा वैज्ञानिकों, डेटा आर्किटेक्ट्स, नेटवर्क संचालकों जैसे पदों के लिए करेगा।

एसबीआई का इन पदों मे भर्ती का उद्देश्य अपनी सामान्य बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करना और तकनीकी विशेषज्ञता को बढ़ाना है। एसबीआई पहले से ही निर्बाध ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए बेहतर तकनीक का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

SBI की टीम में 2 लाख से अधिक कर्मचारी

मार्च 2024 तक SBI बैंक के कुल कर्मचारियों की संख्या 2,32,296 है। एसबीआई के चेयरमैन सी एस शेट्टी ने पीटीआई से बात करते हुए बताया कि एसबीआई को लगभग 1,500 तकनीकी विशेषज्ञों की आवश्यकता है। प्रौद्योगिकी पक्ष में विभिन्न प्रकार की नौकरियों के लिए कुल मिलाकर, हमारी वर्तमान वर्ष (2024- 25) की आवश्यकता लगभग 8,000 से 10,000 लोगों की होगी।

चालू वित्त वर्ष में देशभर में 600 नई शाखाएं

एसबीआई देशभर में अपनी नई शाखाओं के विस्तार में लगा रहेगा, एसबीआई का वर्तमान में एक बेहद बड़ा नेटवर्क सिस्टम है। जिसमें देशभर की संभावित आधी आबादी से अधिक बैकिंग सेवा का लाभ लेते है। एसबीआई की कोशिश निरंतर नए उपभोक्ताओं को जोड़ने और उन तक पहुंचने की होती है, इसी उद्देश्य के पूर्ति के लिए एसबीआई चालू वित्त वर्ष में देश भर में 600 शाखाएं खोलने की योजना बना रहा है। ज्ञात हो, मार्च 2024 तक एसबीआई के पास देश भर में 22,542 शाखाओं का नेटवर्क है।

See Also
calcutta-high-court-cancels-24000-jobs-under-2016-ssc-recruitment

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, कई बैंक पिछले कुछ वर्षों में अपनी डिजिटल संरचना को मजबूत करने और ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रौद्योगिकी में भारी निवेश कर रहें है। ऐप आधारित ऑनलाइन बैंकिंग से लोगों की सहजता धीरे धीरे विकास ले रही है, यही कारण है कि एसबीआई समेत अन्य बैंको ने टेक और डिजिटल में ध्यान देने का फैसला लिया हो।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.