Now Reading
NEET अभ्यर्थी की याचिका खारिज, OMR फटने का दावा व डॉक्यूमेंट्स फर्जी, छात्रा पर होगी कार्यवाई?

NEET अभ्यर्थी की याचिका खारिज, OMR फटने का दावा व डॉक्यूमेंट्स फर्जी, छात्रा पर होगी कार्यवाई?

  • NTA द्वारा पेश दस्तावेज के आधार में छात्र की याचिका को खारिज किया.
  • छात्रा ने NTA के खिलाफ कई संगीन आरोप लगाए थे.
calcutta-high-court-cancels-24000-jobs-under-2016-ssc-recruitment

Court rejected neet student petition: NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के ऊपर सीट फटी होने साहित रिजल्ट घोषित न करने जैसे आरोपों को लेकर छात्रा आयुषी पटेल की दायर याचिका को इलाहबाद कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई और NTA द्वारा पेश दस्तावेज के आधार में छात्र की याचिका को खारिज कर दिया है, इसमें सबसे दिलचस्प बात यह रही जब NTA ने छात्रा के ओरिजनल दस्तावेज कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किए तब उन दस्तावेजों को याचिका के वकील ने देखा तो उसने खुद ही अपनी याचिका वापिस लेने की बात कोर्ट में कही।

दरअसल पूरा मामला और याची की याचिका को फर्जी दस्तावेजों के आधार में तैयार किया गया था, कोर्ट के सामने जब छात्रा की यह बात सामने आई तो इलहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राजेश सिंह चौहान की पीठ ने कहा ,

“जैसा भी हो, यह वास्तव में खेदजनक स्थिति है कि याचिकाकर्ता ने जाली और काल्पनिक दस्तावेजों को संलग्न करते हुए याचिका दायर की। इसलिए यह न्यायालय सक्षम प्राधिकारी/प्राधिकारियों को याचिकाकर्ता के खिलाफ कानून के अनुसार कोई कानूनी कार्रवाई करने से नहीं रोक सकता।”

क्या लगाया था आरोप?

छात्रा ने NTA के विरुद्ध यह आरोप लगाए थे कि उनकी ओएमआर शीट फटी होने की वजह से उनका परिणाम नही घोषित किया जा रहा, इसके आलावा भी छात्रा ने NTA के खिलाफ कई संगीन आरोप लगाए थे।

कोर्ट ने छात्रा के दावे की सच्चाई के लिए NTA से छात्रा के मूल दस्तावेज कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे, जब कोर्ट में NTA की ओर से छात्रा आयुषी पटेल के दस्तावेज पेश किए गए तो छात्रा के सभी दावे और आरोप झूठे निकले। छात्रा की ओएमआर सीट न फट्टी हुई थी न ही ऐसा कुछ हुआ था। छात्रा ने सिर्फ काल्पनिक और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर याचिका (Court rejected NEET student petition) दायर की थी।

See Also
Bha Shoe Size

प्रियंका गांधी ने सरकार के ऊपर उठाया सवाल

छात्रा ने अपने परीक्षा परिणाम घोषित न करने और ओएमआर शीट के फट्टे होने की वजह से NTA के रिजल्ट घोषित न करने का आरोप सोशल मीडिया में वीडियो पोस्ट करके भी लगाया था, जिसे कांग्रेस की महिला नेत्री प्रियंका गांधी ने शेयर करते हुए सरकार के ऊपर प्रश्न खड़े किए थे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अब आयुषी पटेल की याचिका हाई कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के बाद BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता पूनावाला ने प्रियंका पर ही ‘फर्जीवाड़ा करने’ और ‘झूठ को बढ़ावा देने’ का आरोप लगा दिया। उन्होंने प्रियंका से माफी मांगने को कहा और उनके ऊपर कार्रवाई की भी मांग की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.