Now Reading
Ola Electric को लेकर भिड़े सीईओ भाविश और कॉमेडियन कुणाल कामरा

Ola Electric को लेकर भिड़े सीईओ भाविश और कॉमेडियन कुणाल कामरा

  • सोशल मीडिया पर भिड़े Ola के भाविश अग्रवाल और कुणाल कामरा
  • इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्वॉलिटी और सर्विस को लेकर लगे तरह के आरोप
ola-electric-row-between-bhavish-aggarwal-and-kunal-kamra

Ola Electric Row Between Bhavish Aggarwal And Kunal Kamra: बीतें रविवार को ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के सीईओ भाविश अग्रवाल और स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के बीच X (ट्विटर) पर एक तीखी बहस देखनें को मिली। यह बहस तब शुरू हुई जब भाविश अग्रवाल ने Ola गीगाफैक्ट्री की एक तस्वीर शेयर की, जिसके बाद कुणाल कामरा ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की क्वॉलिटी व सर्विस को लेकर कुछ तीखे सवाल उठाए। और अब दोनों के बीच ये बहस सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है।

Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी गीगाफैक्ट्री की तस्वीर साझा की, जिसमें ओला इलेक्ट्रिक के भविष्य को लेकर कुछ बातें कहीं गई। इस पर कुणाल कामरा ने तंज कसते हुए Ola Electric स्कूटरों की एक तस्वीर शेयर की, जो कथित रूप से खराबी के चलते सर्विस सेंटर में खड़े थे। कामरा ने ओला स्कूटरों की क्वॉलिटी पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘क्या भारतीय उपभोक्ताओं को यही मिलना चाहिए? दोपहिया वाहन कई दिहाड़ी मजदूरों की जीवनरेखा हैं।’

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कुणाल कामरा ने न केवल Ola Scooters की खराबी की बात की, बल्कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को टैग करते हुए पूछा, ‘क्या इसी तरह भारतीय ईवी का इस्तेमाल करेंगे?’ उन्होंने Ola स्कूटर के उपयोगकर्ताओं से अपनी समस्याएं सोशल मीडिया पर साझा करने की अपील भी की। कामरा का ये बयान ऐसे समय में आया है जब Ola Electric अपने उत्पादों को लेकर भारतीय बाजार में मजबूत स्थिति बनाने की कोशिश कर रही है। लेकिन हाल में कई ग्राहकों द्वारा सर्विस में देरी और क्वॉलिटी को लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं।

Ola Electric Row: Bhavish Aggarwal vs Kunal Kamra

दिलचस्प रूप से कुणाल कामरा के इस पोस्ट के जवाब में Ola के संस्थापक भाविश अग्रवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कामरा के ट्वीट को ‘पेड ट्वीट’ करार देते हुए कहा कि अगर वह (कामरा) इतनी परवाह करते हैं, तो आएँ और कंपनी की मदद करें। उन्होंने लिखा कि

“मैं आपके [कामरा] इस ‘पेड ट्वीट’ या आपके असफल करियर से ज्यादा पैसे दूंगा। या फिर चुप रहिए और हमें असली ग्राहकों की समस्याओं को ठीक करने पर ध्यान देने दीजिए।”

अग्रवाल ने यह भी कहा कि Ola Electric तेजी से अपने सर्विस नेटवर्क का विस्तार कर रहा है और जल्द ही ग्राहकों की लंबी कतारों को खत्म कर दिया जाएगा। भाविश अग्रवाल के आरोपों के बाद, कुणाल कामरा ने भी जवाब दिया और कहा,

“अगर आप यह साबित कर सकते हैं कि मुझे इस ट्वीट के लिए पैसे दिए गए हैं, तो मैं सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हट जाऊंगा और हमेशा के लिए चुप रह जाऊंगा।”

कामरा ने दिया भाविश को जवाब

कामरा ने अपने असफल करियर के आरोप पर भी कटाक्ष करते हुए अपनी एक स्टैंड-अप कॉमेडी क्लिप शेयर की और कहा कि उनकी कॉमेडी पिछले साल भी लोगों का मनोरंजन कर रही थी। उनका दावा रहा कि उन्होंने Ola Electric से जुड़े मुद्दों को वास्तविकता के रूप में सामने रखा और यह भी कहा कि जिन ग्राहकों को Ola स्कूटर से परेशानी है, उन्हें अपना पैसा वापस मिलना चाहिए।

भाविश अग्रवाल ने कामरा के इस पलटवार का जवाब देते हुए फिर से उन्हें सर्विस सेंटर में आकर मदद करने का ऑफर दिया। एक हैरान कर देने वाले लहजे में भाविश ने लिखा;

“चोट लगी? दर्द हुआ? आजा सर्विस सेंटर, बहुत काम है। मैं आपके फ्लॉप शो से बेहतर पैसे दूंगा।”

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कामरा के असफल कॉमेडियन होने की बात कह कटाक्ष करते हुए कहा कि

See Also
internet-shut-down-in-udaipur-amid-school-violence

“कॉमेडियन बन न सके, चौधरी बनने चले।”

कुणाल कामरा ने भाविश अग्रवाल को चुनौती देते हुए कहा कि जो भी ग्राहक अपनी Ola ईवी को वापस करना चाहता है और जिसने इसे पिछले चार महीनों में खरीदा है, उसे 100% रिफंड दिया जाना चाहिए। कामरा ने Ola पर ग्राहकों के प्रति जवाबदेही की कमी का आरोप लगाया और कहा,

“मुझे आपके पैसे की जरूरत नहीं है। लेकिन ग्राहकों को आपकी जवाबदेही की जरूरत है।”

कामरा ने मिंट की एक रिपोर्ट भी साझा की, जिसमें अब तक Ola Electric के ग्राहकों की कुल शिकायतों की संख्या 80,000 के पार जाने का कथित जिक्र है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कुछ लोगों के ट्वीट भी शेयर किए, जिसमें Ola की पीआर के लिए ट्वीट करने के बदले पैसे दिए जाने के ऑफर जैसी चीजों का खुलासा किया गया है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि हाल में Ola Electric तेजी से अपने सर्विस नेटवर्क का विस्तार कर रही है और यह कंपनी भारतीय ईवी मार्केट में अपनी मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है। इसके बावजूद, अक्सर सोशल मेड पर कुछ ग्राहकों की शिकायतें देखनें को मिलती रही हैं और ये कंपनी के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.