Now Reading
Airtel ने लॉन्च किया नया AI टूल, स्पैम कॉल और मैसेज से मिलेगी राहत

Airtel ने लॉन्च किया नया AI टूल, स्पैम कॉल और मैसेज से मिलेगी राहत

  • एयरटेल ने पहला AI-पावर्ड स्पैम डिटेक्शन फीचर लॉन्च किया.
  • यह फीचर सभी एयरटेल यूजर्स को मुफ़्त में उपलब्ध होगा.
people-consuming-30-gb-and-paying-almost-nothing-airtel-on-price-hike

Airtel launches new AI tool: फिक्स्ड लाइन, ब्रॉडबैंड  और मोबाइल सेवाएं प्रदान करने वाली भारतीय दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक बिल्कुल नई और AI तकनीकी आधारित सेवा देने जा रहा है, जिसके बाद अब उपभोक्ता को क्रेडिट कार्ड, पर्सनल लोन तो कभी कुछ और बेचने के लिए आने वाले कॉल (स्पैम कॉल) से छुटकारा मिल जाएगा।

जी हां! स्पैम कॉल से छुटकारा वाला AI फीचर वाले नए फीचर को लेकर भारतीय दूरसंचार कंपनी Airtel ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान ऐलान किया है कि ये सर्विस आज रात (25 सितंबर 2024) से शुरू होने जा रही है। ऐसे में आप एयरटेल उपभोक्ता है, तो यह नया फीचर आपके बेहद काम आने वाला हैं।

एयरटेल का AI फीचर कैसे करेगा काम?

Spam Calls को लेकर Airtel  नया सॉल्‍यूशन लेकर आया है, यह AI आधारित सॉल्यूशन से आपको स्‍पैम कॉल्‍स की पहचान करने में काफी आसानी होगी। एयरटेल की ओर से दिए गए एक बयान के अनुसार, करीब 10 हजार लोगों की मदद से सालभर की मेहनत के बाद एक नतीजे पर पहुंचा है और एयरटेल ने AI आधारित Spam Calls सॉल्‍यूशन लॉन्‍च किया है, जिसमें रियल टाइम अलर्ट आएगा। नए फीचर में हर अनजान कॉल सस्पेक्टेड स्पैम के रूप में दिखेगी।

इसमें कंपनी अभी सस्पेक्टेड स्पैम कॉल ब्लॉक नहीं कर रहा, लेकिन आगे ब्लॉक भी करेंगे। इस सुविधा को लेने के लिए एयरटेल यूजर्स को किसी तरह की ऐप इंस्‍टॉल करने की जरूरत नहीं होगी और न ही कोई चार्ज देना होगा

See Also
HDFC UPI Payment down

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एयरटेल के इस नए फीचर को लेकर सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों के साथ चर्चा चल रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्विगी और ज़ोमैटो जैसे प्लेटफ़ॉर्म से सेवा कॉल को स्पैम से आसानी से पहचाना जा सके। वर्तमान में, यह सेवा स्मार्टफ़ोन के लिए उपलब्ध है, जबकि फीचर फ़ोन के (Airtel launches new AI tool)  लिए अपग्रेड पर काम चल रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.