Now Reading
WhatsApp पर कस्टमाइज कर सकेंगे ‘चैट थीम’, बैकग्राउंड ब्राइटनेस कर पाएंगे सेट

WhatsApp पर कस्टमाइज कर सकेंगे ‘चैट थीम’, बैकग्राउंड ब्राइटनेस कर पाएंगे सेट

  • व्हाट्सऐप 11 डिफाल्ट चैट थीम डिजाइन कर रही है.
  • नए फीचर में ब्राइटनेस भी सेट कर सकेंगे यूजर्स.
whatsapp-india-incubator-programme-to-help-healthcare-sector

You can customize chat theme on WhatsApp: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp जो दुनियाभर के सोशल मीडिया यूजर्स को टेक्स्ट संदेश, वॉइस कॉल, वीडियो कॉल, और फ़ाइल साझा करने की अनुमति देता है। वह अपनी लोकप्रियता बरकरार रखने के लिए ऐप में नई अपडेट देकर उपयोगकर्ता को आकर्षित करने की कोशिश करता हैं, इसी क्रम में अब यूजर्स को WhatsApp  डिफॉल्ट चैट थीम नामक एक नया फीचर प्रदान कर सकता है। मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय ऐप इस फीचर पर काम कर रहा है, जिसका उपयोग करके यूजर्स व्हाट्सऐप पर चैट के थीम को बदल पाएंगे।

व्हाट्सऐप 11 डिफाल्ट चैट थीम डिजाइन पर काम कर रहा

मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म WhatsApp उपयोगकर्ता के अनुभव को और अधिक बेहतर बनाने के लिए 11 डिफाल्ट चैट थीम डिजाइन करने का काम कर रहा है, जो यूजर्स के लिए अधिक कस्टमाइज करने योग्य बनाता है।

इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स अपनी चैट की थीम को पुरी तरह बदल पाएंगे साथ ही उस बैकग्राउंड के ब्राइटनेस को भी अपने उपयोग के अनुसार सेट करने में सक्षम होंगे। यानि कि नए फीचर की मदद से उपयोगकर्ता रंगीन बैकग्राउंड चुनने के साथ-साथ अपने चैट अनुभव को अधिक बेहतर कर पायेंगे।

हालंकि आपको बता दें कि यह एक डिफॉल्ट चैट थीम है, इसलिए यह हमारे सभी चैट्स पर अपने आप से लागू हो जाएगी। इंस्टाग्राम के समान आप अलग-अलग चैट के लिए थीम नहीं चुन सकेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
nasa-x-59-quiet-supersonic-jet-rolls-out

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द रोल आउट होगी

WhatsApp को एंड्रॉयड स्मार्टफोन के जरिए उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता के लिए ये नया फीचर कंपनी जल्द ही रोलआउट करेगी। इसके साथ अभी कुछ दिनों पहले WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड के बीटा संस्करण में यूजरनेम प्राइवेसी फीचर रोलआउट किया था, जिसमें Instagram, Facebook, X जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजरनेम फीचर की तरह ही है,  यूजर्स का मोबाइल नंबर नहीं दिखेगा। लोग वाट्सऐप यूजर को यूजरनेम के जरिए सर्च कर पाएंगे। इसे भी कंपनी जल्द (You can customize chat theme on WhatsApp)  रोलआउट कर सकती है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.